पहली एशियाई ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाजों का दबदबा, चार स्वर्ण समेत 11 पदक किए अपने नाम

1 min read

भारत के निशानेबाजों ने पहली एशियाई ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया. भारत के 24 सदस्यीय दल ने चार स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक समेत कुल 11 पदक अपने नाम किए. इस दो दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन कुवैत निशानेबाजी महासंघ ने किया था और इसमें एशिया के 22 देशों से 274 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था.

भारतीय दल ने 8 में से 4 स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा : भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बताया कि, भारतीय दल ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज से इस एशियाई ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लिया. भारत की ओर से पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सौरभ चौधरी, 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दिव्यांश सिंह पंवार, ट्रैप स्पर्धा में काइनन चेनाई और महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में राजेश्वरी कुमारी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

2 रजत और 5 कांस्य पदक भी किए अपने नाम : भारतीय निशानेबाजों ने इस प्रतियोगिता में 2 रजत और 5 कांस्य पदक भी अपने नाम किए. पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में अर्जुन बाबुता और महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में श्रेयषी सिंह ने सिल्वर मेडल जीते. इसके अलावा महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु भाकर, महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में मनीष कीर, पुरुषों की10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सरबजोत सिंह, 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार और पुरुष ट्रैप स्पर्धा में पृथ्वीराज तोंडईमान ने कांस्य पदक जीता.

टोक्यो ओलंपिक्‍स में पदक पर है नजर : एशियन ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कुवैत शूटिंग फेडरेशन ने की थी. कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के बाद भारतीय निशानेबाजों के लिए ये पहली प्रतिस्पर्धा थी. आगामी टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की तैयारियों को देखते हुए भारतीय निशानेबाजों के लिए ये एक बेहतरीन शुरुआत है. 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दिव्यांश सिंह पंवार और 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं. अब भारतीय निशानेबाज नई दिल्‍ली में 18-29 मार्च तक होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप में हिस्सा लेंगे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.