Ind vs Eng T20I : ऋषभ पंत का रिवर्स शॉट चर्चा का विषय बना, हो रही है यह मांग

1 min read

India vs England T20I Series : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल, ऋषभ पंत ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स शॉट लगाकर छक्का जड़ा था. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन पंत के शॉट के मुरीद हो गए है. पीटरसन ने पंत के शॉट को क्रिकेट का बड़े शॉट घोषित करने की मांग की है.

केविन पीटरसन ने पंत के शॉट की जमकर तारीफ की. पीटरसन ने कहा, “पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार शॉट खेला है जो क्रिकेट में कभी खेला गया है. 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का मारना अद्भुत है.”

कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए पंत ने अपनी पारी के सातवें और आर्चर के दूसरे ओवर में शानदार रिवर्स शॉट खेलकर गेंद को छक्के के लिए भेज दिया. पीटरसन के अलावा कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पंत के इस शॉट की सराहना की है. पंत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करते हुए बेहतरीन छक्का लगाया था.

युवराज सिंह ने पंत को इस शॉट के लिए सलाम किया. सिक्सर किंग ने कहा, “ये नई पीढ़ी है, जो बिल्कुल निडर है. रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको. लेकिन एक तेज गेंदबाज को ऐसे मारने के लिए ऋषभ पंत को सलाम है. ऐसे ही खेलते रहें.”

पंत हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. पंत ने 22 गेंद में सिर्फ 21 रन ही बनाए. इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला रविवार 14 मार्च को खेला जाएगा.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.