IND Vs ENG: आखिरी मैच में रोहित शर्मा के पास है इतिहास रचने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ 40 रन

1 min read

IND Vs ENG : इंडिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाना है. फिलहाल दोनों देशों के बीच सीरीज 2-2 से बराबर है. इंडिया को निर्णायक मैच में उपकप्तान रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीदें हैं. रोहित शर्मा के पास इस मैच में निजी कर्तिमान हासिल करने का मौका भी है.

रोहित शर्मा फिलहाल टी20 इंटरनेशनल में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अगर रोहित शर्मा आज 40 या उससे ज्यादा रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं.

रोहित शर्मा अब तक टी20 क्रिकेट में करीब 22 के औसत से 2800 रन बना चुके हैं. उनसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं. विराट कोहली ने अब तक टी20 क्रिकेट में 3079 रन बनाए हैं.

मार्टिन गुप्टिल 2839 रन के साथ दूसरे स्थान पर है. आखिरी मुकाबले में 40 रन की पारी खेलते ही रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में गुप्टिल को पछाड़कर दूसरे पायदान पर पहुंच जाएंगे.

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा को पहले दो टी20 से आराम दिया गया था. तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई पर वह टेस्ट सीरीज वाली लय को बरकरार नहीं रख पाए. रोहित शर्मा हालांकि ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि किसी भी मैच में बड़ी पारी खेलने की काबिलियत रखते हैं. इसलिए टीम इंडिया को निर्णायक मैच में रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.