IND Vs ENG : दोनों टीमों की Playing 11 आई सामने, देखें लिस्ट

1 min read

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज शुरू से हो गया है. इसी के साथ दोनों देशों की प्लेइंग 11 भी सामने आ गई है. टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की भी लंबे समय के बाद वापसी हुई है और वे प्लेइंग 11 में शामिल किए हैं. वहीं, नदीम को भी मौका मिला है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी आखिरकार भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं. बुमराह को भारत में टेस्ट खेलने के लिए 17 मैचों का इंतजार करना पड़ा है. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर और शुभमन गिल भी मौका मिला है और वे इंडिया में अपना पहला टेस्ट खेलने जा रहे हैं.

इंग्लैंड की टीम में जेम्स एंडरसन को मिला मौका
वहीं, इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में मोइन अली को जगह नहीं मिली है. स्पिन गेंदबाज के तौर पर डोम बेस, जैक लीच को शामिल किया गया है. जोफ्रा आर्चर तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे. जेम्स एंडरसन को भी प्लेइंग 11 में मौका मिला है.

Playing 11

इंडिया : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, नदीम, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड : रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबले, जो रूट (कप्तान), डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, ओली पोप, डोम बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर.

दोनों टीमों के हौसले बुलंद
इस टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के हौसले बुलंद हैं, क्योंकि भारत ने जहां विदेश में ऑस्ट्रेलिया को मात दी है, वहीं इंग्लैंड ने श्रीलंका को उसके घर में जाकर हराया है. विराट कोहली सहित कई सीनियर खिलाड़ियो की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.