IND Vs ENG : पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का हुआ बुरा हाल, फैंस को आई जडेजा की याद

1 min read

IND Vs ENG : शुक्रवार से इंडिया और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हुआ है. पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों से बुरी तरह से पिछड़ते हुए नज़र आए. टीम इंडिया को स्पिन के लिए मददगार पिच पर पूरे दिन में सिर्फ तीन विकेट ही मिले. भारत गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन देखकर सोशल मीडिया पर फैंस रवींद्र जडेजा को याद करने लगे.

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे. रवींद्र जडेजा के हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है और वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में टीम इंडिया तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी है.

स्पिन के लिए मददगार पिच पर अश्विन, नदीम और सुंदर ने 56 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ एक विकेट ही हासिल किया. सुंदर ने तो 12 ओवर में 4.6 के इकॉनिमी रेट से 55 रन लुटाए जबकि नदीम ने 20 ओवर में 69 रन खर्च किए.

जब भारतीय गेंदबाज चेन्नई टेस्ट में बुरी तरह से नाकाम नज़र आ रहे थे तो रवींद्र जडेजा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. एक फैन ने तो सीधे लिख दिया कि इंडियन टीम रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को मिस कर रही है.

इसके अलावा नई गेंद से सबसे ज्यादा विकेट लेने के आंकड़ों से भी मालूम चलता है कि इंडिया को जडेजा की कमी कितनी खल रही है. जडेजा 2002 के बाद से ही भारत के लिए नई गेंद से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार रहे हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.