IND vs AUS : भारतीय टीम ने की कुश्ती जैसी ड्रिल, रवीन्द्र जड़ेजा ने दिया फिटनेस टेस्ट

1 min read

मेलबर्न. भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को एक अनोखी ट्रैनिंग ड्रिल की, जो कुश्ती के मुकाबले से मिलती-जुलती थी. इसमें दो खिलाड़ियों की एक जोड़ी एक-दूसरे को पछाड़ने की कोशिश कर रही थी. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ट्रेनिंग सेशन के लिए नेट पर पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी थे और उन्होंने फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लिया. वे इस दौरान हाथ में बल्ला लेकर विकेटों के बीच दौड़े. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है.

रवींद्र जडेजा ने 49 टेस्ट मैच में 213 विकेट लेने क साथ ही 1869 रन बनाए हैं. वे सिर में गेंद लगने और हैमस्ट्रिंग के कारण अंतिम दो टी20 और पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए.तेज गेंदबाज टी नटराजन ने नेट पर अच्छी गेंदबाजी की और कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को काफी छकाया.

प्रेक्टिस सेशन के नोट्स की अदला-बदली करते दिखे कोच
ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में खेलने के दावेदार केएल राहुल ने नेट पर काफी समय बिताया और इसी तरह ऋषभ पंत भी लगे रहे. जब खिलाड़ी नेट प्रेक्टिस में बिजी थे तब मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को प्रेक्टिस सेशन के नोट्स का आदान-प्रदान करते देखा गया.

इन लोगों ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में शेष तीन टेस्ट मैचों में टीम का नेतृत्व कर रहे अजिंक्य रहाणे से भी लंबी बातचीत की. बल्लेबाज के नेट सेशन के बाद शास्त्री को केएल राहुल के साथ कुछ चर्चा करते देखा गया और खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया.

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे स्टार खिलाड़ियों ने एमसीजी पर नेट सेशन में हिस्सा लिया जिसमें श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर सूरज रणदीव ने गेंदबाजी की.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.