IND Vs AUS : दूसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा बरकरार, ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौटी

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टी टाइम तक पहली पारी में 136 रनों पर आस्ट्रेलिया ने अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं. पहले दिन का दूसरा सेशन भी टीम इंडिया के गेंदबाजों को नाम रहा और उन्होंने लाबुशेन और हेड के विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम चायकाल तक काफी मुश्किल में नजर आ रही है और उसे कप्तान पेन से पिछले मैच के जैसी पारी की उम्मीद है. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 25 रन देकर दो विकेट लिए हैं जबकि बुमराह ने 24 रन देकर दो सफलता हासिल की है. डेब्यू मैन मोहम्मद सिराज को भी एक सफलता मिली है.

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पारी की शुरुआत करने मैथ्यू वेड (30) और जो बर्न्‍स आए लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पैर नहीं जमाने दिया और पारी के पाचंवें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया.

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद अर्धशतक लगाने वाले बर्न्‍स यहां 10 गेंदों का सामना करने के बाद खाता भी नहीं खोल सके. दूसरे छोर पर वेड खुलकर रन बना रहे थे. उनके इरादे खतरनाक दिख रहे थे. वेड और नए बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन पर दबाव बनाने के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अटैक पर लाए.

अश्विन ने आते ही कमाल किया और अपने दूसरे तथा पारी के 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेड को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. वेड का कैच रवींद्र जडेजा ने लिया. वेड ने 39 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए. आस्ट्रेलिया का यह विकेट 35 के कुल योग पर गिरा.

स्मिथ फ्लॉप रहे

स्मिथ इस मैच में भी कमाल नहीं दिखा पाए. स्मिथ 38 के कुल योग पर खाता खोले बगैर ही अश्विन की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर चेतेश्वर पुजारा द्वारा लपक लिए गए.

हेड का विकेट 124 के कुल योग पर गिरा. हेड ने 92 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 38 रन बनाए. अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन अब अर्धशतक की ओर बढ़ रहे लाबुशेन का साथ देने विकेट पर आए लेकिन इस बार लाबुशैन का विकेट गिर गया. बालिंग चेंज में रहाणे मोहम्मद सिराज को दूसरके स्पेल के लिए लेकर आए और सिराज ने लाबुशैन को डीप फाइन लेग में शुभमन गिल के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई.

48 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले लाबुशैन ने 132 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए. उनका विकेट 134 के कुल योग पर गिरा. इस तरह सिराज ने अपना पहला टेस्ट विकेट लिए जबकि गिल ने अपना पहला टेस्ट कैच लिया.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.