IND Vs AUS : टीम इंडिया की मुश्किलें और बढ़ने जा रही हैं, रोहित-ईशांत को लेकर आया यह अपडेट

1 min read

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के पहले दो मुकाबलों से बाहर हो चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों को मैच फिट होने में करीब एक महीने का वक्त लगेगा.

रोहित और ईशांत टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर रवाना नहीं हुए थे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए क्वारंटीन के सख्त नियम रोहित और ईशांत के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. 17 दिसंबर को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ”एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिये तीन से चार हफ्ते लगेंगे.”

14 दिन क्वारंटीन रहना होगा

रोहित ने हाल ही में कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है और वह मैच फिट होने के लिये एनसीए में केवल अपनी स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं. ईशांत शर्मा साइड स्ट्रेन से उबर रहे हैं. सूत्र ने आगे कहा, ”अगर वे अब भी यात्रा करते हैं तो उनके लिये पृथकवास नियम कड़े होंगे क्योंकि वे व्यावसायिक फ्लाइट से यात्रा करेंगे. कड़े पृथकवास का मतलब है कि उन्हें पूरी टीम की तरह क्वारंटीन पीरियड के14 दिनों में ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं होगी.” टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा था कि ये दोनों क्रिकेटर टेस्ट श्रृंखला में तभी भाग ले सकते हैं जब वे इस हफ्ते के अंदर आस्ट्रेलिया के लिये फ्लाइट पकड़ें. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का शुरूआती दिन-रात्रि टेस्ट एडीलेड में खेला जायेगा जिसके बाद मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में मैच खेले जायेंगे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.