देश के 533 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी के पार पहुंचा, 13 राज्यों में 1 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले

इस समय देश में कोरोना अब शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपना पैर पसार रहा है. मंगलवार को सरकार ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी प्रभावित हो रहे हैं. सरकार ने बताया कि इस समय देशभर के 700 में से 533 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है. वहीं, जिलों में पॉजिटिविटी रेट भी 10 फीसदी से अधिक है. इस समय देश में 13 ऐसे राज्य हैं जहां एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख से ऊपर है. वहीं, 6 ऐसे राज्य हैं जहां एक्टिव मामलों की संख्या 50 हजार है, जबकि 17 राज्यों में एक्टिव मामलों की संख्या 50 हजार से कम है. बता दें कि देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 37 लाख से अधिक हो गई है.

इंडियन कॉउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर बलराम भार्गव ने बताया, “इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है. ऐसे में टेस्टिंग पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस समय रैपिड एंटीजन टेस्ट पर ध्यान देना चाहिए ताकि जल्द से जल्द सभी लोगों की जांच की जा सके. उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है.

उन्होंने कहा, “कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में हमें रैपिड टेस्ट पर ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द सभी लोगों की जांच करनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि यह वायरस धीरे धीरे ग्रामीणों क्षेत्रों में भी पैर पसार रहा है. यदि समय रहते इसे कंट्रोल नहीं किया गया तो भारी समस्या हो सकती है. उन्होंने केंद्र से सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों में रैपिड टेस्ट करने की व्यवस्था स्थापित करने की अपील भी की है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.