टेस्ला की कार का इस्तेमाल चीन या कहीं भी जासूसी के लिए हुआ तो कर दूंगा कंपनी बंद : एलन मस्क

1 min read

अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि, यदि टेस्ला की कार का इस्तेमाल जासूसी के लिए हुआ तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे. मस्क की ये प्रतिक्रिया उस खबर के बाद आयी है जिसके अनुसार चीन की सेना ने अपने क्षेत्र में टेस्ला की कारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है.

टेस्ला ने एक वर्चुअल वार्ता में कहा, “हमारे पास किसी भी सूचना को बहुत गोपनीय रखने के कई कारण मौजूद हैं. टेस्ला के CEO ने कहा कि यदि चीन या कहीं और उनकी कंपनी के वाहन का इस्तेमाल जासूसी के लिए होता है तो टेस्ला को बंद कर दिया जाएगा.”

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरों से उनके परिसर की सुरक्षा को खतरा बताते हुए इनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. टेस्ला पर प्रतिबंध से जुड़ी यह रिपोर्ट्स ऐसे समय में सामने आई हैं जब चीन और अमेरिका के अधिकारी अलास्का में बातचीत कर रहे हैं. जो बाइडन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत हो रही है.

एलन मस्क ने क्वांटम फिजिक्स से जुड़े चीनी विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ हुई वार्ता में इस बात पर जोर दिया कि दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं अमेरिका और चीन को आपस में विश्वास बहाल करने की जरुरत है.

बता दें कि चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर यहां बड़ी प्रतिस्पर्धा है. पिछले साल टेस्ला ने चीन में 1,47,445 कारों की बिक्री की थी. जो कि विश्व भर में उसकी कारों की बिक्री का 30 प्रतिशत है. हालांकि, टेस्ला को चीन में घरेलू कार निर्माता कंपनी नियो इंक से तगड़ा कंपटीशन मिल रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.