हिमाचल प्रदेश के सांसद रामस्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध हालत में मौत, जानिए कैसा था उनका सफर

दिल्ली में बीजेपी के मंडी (हिमाचल प्रदेश) से सांसद की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. सांसद का नाम रामस्वरूप शर्मा है. ये घटना उनके दिल्ली स्थित निवास की है. सांसद का निवास आरएमएल अस्पताल के नजदीक बने फ्लैट में है. मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सासंद रामस्वरूप शर्मा के निधन पर शोक जताया है. सांसद मुख्यमंत्री के करीबीयों में से एक माने जाते थे.

राम स्वरूप शर्मा इस बार मंडी संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार सांसद चुने गए थे. वे खुद को पीएम मोदी का सुदामा भी बताया करते थे. उन्होंने मंडी का नाम छोटी काशी के रूप में मशहूर किया था. साल 2014 में नरेंद्र मोदी की लहर के बीच उन्होंने साल 2014 में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को शिकस्त दी थी और लोकसभा सीट जीती थी.

बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले रामस्वरूप शर्मा मूलत मंडी जिले के जोगेंद्रनगर निवासी थे. उनका जन्म 10 जनवरी 1958 को हुआ था. मैट्रिक पास रामस्वरूप के तीन बेटे हैं. उन्होंने हिमाचल प्रदेश राज्य खाद्य और नगर निगम के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया. वे आरएसएस के सक्रिय सदस्य भी थे. 12 सितंबर 2014 को वह विदेश मामलों पर स्थायी समिति के सदस्य भी चुने गए थे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.