शिमला में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

1 min read

नई दिल्ली. फरवरी की आने के साथ ही सर्दी ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है. इन दिनों देश के उत्तरी इलाकों में भारी बर्फबारी देखी जा रही है. जहां पर्वतीय इलाकों में हो रही बर्फबारी पर्यटकों को अपनी ओर खींच रही है. वहीं इसके कारण कई जगहों पर स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दो दिनों से भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है. जिस वजह से यहां दैनिक जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर बर्फ की काफी मोटी परत जमने के कारण यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है. साथ ही पीने के पानी को लेकर भी आम जन-जीवन काफी प्रभावित हुआ है. इसका सबसे बुरा असर लाहुल स्पीति व किन्नौर में देखने को मिल रहा है.

हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू, मनाली, मंडी और लाहुल स्पीति में बर्फबारी के कारण बिजली की दिक्कत आ रही है. इन शहरों में पानी की सुविधा काफी हद तक प्रभावित हो रही है. लगातार हो रही बर्फबारी के कारण 3 नेशनल हाईवे समेत 300 सड़कें पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं.

हिमाचल प्रदेश के शिमला में इस सीजन की अब तक की सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है. बर्फबारी की वजह से लोगों के घरों की छत पर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है. भारी बर्फबारी की वजह से हर चीज बर्फ की मोटी चादर से ढंकी हुई नजर आ रही हैं. वहीं इलाके में कई जगह तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. बर्फबारी की वजह से शिमला की सड़के भी ब्लॉक हो गई हैं. लोग घरों में रहने को मजबूर हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.