वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद भी कोरोना से संक्रमित हुआ स्वास्थ्यकर्मी

1 min read

अहमदाबाद. गुजरात में एक स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के कुछ दिनों बाद कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. यह स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद बीमार हो गया था और उसमें कोविड -19 के लक्षण थे. गांधीनगर के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) डॉ. एमएच सोलंकी के अनुसार, गांधीनगर के देहगाम तालुका में एक स्वास्थ्यकर्मी ने पहली डोज 16 जनवरी को और दूसरी 15 फरवरी को ली थी. इसके बाद इसे बुखार आया और उसके सैंपल की जांच की गई तो 20 फरवरी को कोविड-19 से संक्रमित होने का पता चला.

डॉक्टर ने कहा, “वह होम आइसोलेशन में है और हल्के लक्षण हैं. उसने मुझे बताया है कि वह सोमवार से काम की स्थिति में होगा.” सीएचओ सोलंकी ने कहा कि आमतौर पर संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडी के लिए लगभग 45 दिन लगते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी मास्क पहनना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड-19 से जुड़े सभी नियमों का पालन करना चाहिए.

देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है. लगातार दूसरे दिन 18 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटों में 18,711 हजार नए कोरोना केस आए और 100 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 14,392 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले शुक्रवार को 18,284 नए कोरोना केस दर्ज किए थे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.