Happy Birthday Tanushree Dutta: फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से रातों रात स्टार बनीं थी Tanushree Dutta

1 min read

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है. वह 37 साल की हो गई हैं. तनुश्री दत्ता का जन्म 18 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था. उन्होंने साल 2005 में आई फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म से उन्हें बेहद पॉपुलैरिटी मिली. इस फिल्म में उन्होंने कई ‘इंटिमेट’ और ‘बोल्ड’ सीन दिए. वह रातों रात एक स्टार एक्ट्रेस बन गईं.

‘आशिक बनाया आपने’ का टाइटल ट्रैक बॉलीवुड में अबतक का सबसे बोल्ड सीन है. इसमें तनुश्री दत्ता के साथ इमरान हाशमी थे. गाने में हुए बोल्ड सीन की चर्चा लोगों की जुबां पर था. इस फिल्म के बाद उन्होंने उस वक्त के लगभग हर बड़े एक्टर के साथ काम किया. लेकिन उनकी फिल्में आगे नहीं चल पाई. उन्होंने तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम किया लेकिन पहली फिल्म जितनी सफलता नहीं मिल पाई.

साल 2010 तक वह एक्टिव रहीं और इसके बाद उनकी फिल्मों से दूरी बढ़ती चली गई. इस दूरी ने उन्हें हताश कर दिया और वह डिप्रेशन में चली गईं. इस मानसिक तनाव से बचने के लिए उन्होंने आध्यात्म को चुना. वह कई विपस्सना केंद्रों में गईं. तनुश्री ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मानसिक तनाव से गुजरते वक्त उनके हाथ सदगुरु की एक किताब लगी.

इस किताब से उन्हें आध्यात्म की बढ़ने की प्रेरणा मिली और इसके बाद वह कोयम्बटूर और लद्दाख समेत कई विपस्सना केंद्रों में गईं. उन्होंने वहां कई महिला संन्यासियों को देखा और इसके बाद उन्होंने अपने बाल मुंडवाने का फैसला किया. तनुश्री ने बताया कि बाल मुंडवाना उनके लिए आसान नहीं था. उनकी मां ने उन्हें गंजा देखा तो वह उदास हो गईं.

हालांकि गुजरते वक्त के साथ तनुश्री की लाइफ में सबकुछ सामान्य होने लगा. वह साल 2018 से सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई हैं. वह अब स्थायी तौर पर अमेरिका में रहती हैं और अक्सर भारत आना-जाना करती हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.