मैक्सिको में बंदूकधारियों ने पुलिस के काफिले पर घात लगाकर किया हमला, 13 पुलिसकर्मियों की मौत

1 min read

मैक्सिको सिटी. मैक्सिको के सेंट्रल स्टेट में गुरुवार को पुलिस के काफिले पर सशस्त्र बंदूकधारियों ने घात लगाकर हमला किया. स्थानीय अधिकारियों के अनुसार इस हमले में कम से कम 13 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. यह अटैक हाल के वर्षों में सुरक्षा बलों पर किए गए सबसे बड़े हमलों में से एक है.

मैक्सिको के सुरक्षा मंत्री रोड्रिगो मार्टिनेज-सेलीस ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के काफिले पर कोटेपेक हरिनास के लाटेनो ग्रांडे इलाके में संदिग्ध गैंग के सदस्यों ने हमला किया. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि “यह हमला मैक्सिकन राज्य का पर हमला है. हम कानून के अनुसार पूरी ताकत के साथ इसका जवाब देंगे.”

मैक्सिको के नेशनल गार्ड और सशस्त्र बल अपराधियों को खोजने में लगे हुए हैं. हालांकि अभी यह यह स्पष्ट नहीं हुआ कि घटना में कितने संदिग्ध अपराधी मारे गए या घायल हुए हैं. हमलावरों के ड्रग गैंग से जुड़े होने का संदेह है. मैक्सिकों में पुलिसकर्मियों पर साल 2019 के बाद यह सबसे बड़ा हमला है. गौरतलब है कि मैक्सिकों के राष्ट्रपति हिंसा से बचने के लिए ड्रग गैंग के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने की रणनीति अपना रहे थे, ऐसे में यह हमला राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर के लिए एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है.

उत्तर अमेरिकी देश मैक्सिको कोरोना का भी सामना कर रहा है. मैक्सिको दुनिया के कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है. यहां वायरस से करीब दो लाख लोगों की जान गई है जबकि 21 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.