विराट कोहली से लेकर ऋषभ पंत, जानें कितनी है सभी टीमों के कप्तानों की सैलरी

1 min read

IPL 2021 All Teams Captain Salary : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन का आगाज़ कल से हो रहा है. इस सीज़न का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. आईपीएल में जिस तरह चौकों और छक्कों की बारिश होती है. ठीक उसी तरह खिलाड़ियों पर भी हर साल पैसों की बारिश होती है. इस लीग ने दुनिया भर के कई क्रिकेटरों को करोड़पति बनाया है. आईपीएल 2021 के आगाज़ से पहले आज हम आपको बताते हैं कि इस साल सभी टीमों के कप्तानों की सैलरी क्या है.

इस साल भी सबसे महंगे कप्तान हैं विराट कोहली

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले किंग कोहली इस साल भी इस लीग के सबसे महंगे कप्तान हैं. आरसीबी ने आईपीएल 2008 की नीलामी में कोहली को महज़ 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन आईपीएल 2021 में उन्हें 17 करोड़ रुपये मिलेंगे.

सबसे कम है इयोन मोर्गन की सैलरी

आईपीएल 2021 में सभी टीमों के कप्तानों की तुलना में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की सैलरी सबसे कम है. अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को आईसीसी 2019 वनडे विश्व कप जिताने वाले इयोन मोर्गेन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले सीज़न में टीम की कप्तानी सौंपी थी. आईपीएल 2021 में मोर्गेन को 5.25 करोड़ रुपये मिलेंगे.

इतनी है संजू सैमसन की सैलरी

संजू सैमसन ने आईपीएल में अपना डेब्यू राजस्थान रॉयल्स के साथ ही किया था. हालांकि, 2016 की नीलामी में वह दिल्ली की टीम में चले गए थे, लेकिन आईपीएल 2018 के मेगा ऑक्शन में एक बार फिर राजस्थान की टीम में उनकी वापसी हुई थी. राजस्थान ने सैमसन को आईपीएल 2021 के लिए अपना कप्तान बनाया है. इस सीज़न में उन्हें आठ करोड़ रुपये मिलेंगे.

डेविड वॉर्नर और केएल राहुल की सैलरी

केएल राहुल- पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) ने आईपीएल 2020 में केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया था. राहुल 2018 में इस फ्रेंचाइज़ी के साथ जुड़े थे. राहुल पिछले तीन सीज़न से अपनी टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे हैं. आईपीएल 2021 में राहुल को 11 करोड़ रुपये मिलेंगे.

डेविड वॉर्नर- सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख बल्लेबाज़ और कप्तान डेविड वॉर्नर तीन बार इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम कर चुके हैं. उन्हें आईपीएल 2021 में 12.50 करोड़ रुपये मिलेंगे.

जानिए कितनी है ऋषभ पंत की सैलरी

दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर के आईपीएल 2021 से बाहर होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त किया है. अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में चोटिल हो गए थे. उनके कंधे में गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद वह वनडे सीरीज के बाकी मैच और आईपीएल 2021 के पूरे सीज़न से बाहर हो गए हैं. आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत को आठ करोड़ रुपये मिलेंगे.

बराबर है रोहित और धोनी की सैलरी

रोहित शर्मा- मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में पांच बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा 2013 से इस फ्रेंचाइज़ी का अहम हिस्सा हैं. आईपीएल 2021 में रोहित को 15 करोड़ रुपये मिलेंगे.

एमएस धोनी- अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार इस लीग का खिताब जिताने वाले कैप्टन कूल एमएस धोनी को आईपीएल 2021 में 15 करोड़ रुपये मिलेंगे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.