भारत से आने वाले पर्यटकों पर प्रवेश पाबंदियां लगाएगा फ्रांस

1 min read

भारत में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते दिन तीन लाख के करीब संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालात बेहद चिंताजनक हैं ऐसे में कई देशों ने भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रवेश प्रतिबंध लगा दिए हैं. इसी कड़ी में फ्रांस भी भारत से आने वाले पर्यटकों पर नए प्रवेश प्रतिबंध लगाने जा रहा है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. यह जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी. इससे पहले ब्राजील, अर्जेंटीना और चिली से आने वाले पर्यटकों पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं.

बता दें कि भारतीय पर्यटकों के प्रवेश पर शनिवार से नए प्रवेश प्रतिबंध लगाए जाएंगे. सरकार के प्रवक्ता गैब्रियल अटाल ने भी पुष्टि की कि फ्रांस घरेलू यात्रा पर तीन मई से लगाए जाने वाले प्रतिबंध को हटाएगा लेकिन रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा जो शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक है. उन्होंने कहा कि अप्रैल की शुरुआत में देश में आंशिक रूप से लागू लॉकडाउन के समय से बंद की गईं गैर जरूरी सामानों की दुकानें मध्य मई से पहले नहीं खुल सकेंगी.

फ्रांस ने इस महीने की शुरुआत में ब्राजील के साथ विमान सेवा अस्थायी रूप से रोक दी थी ताकि कोविड-19 के नए प्रारूप के प्रसार पर रोक लगाई जा सके.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.