पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा – कांग्रेस ने नारा दिया था वक्त है बदलाव का, जनता नारा लगा रही वक्त है पछताव का

1 min read

बिलासपुर. भारतीय जनता पार्टी जिला बिलासपुर की कार्यसमिति की बैठक संगठनात्मक विषयों एवं आगामी कार्यक्रमों को लेकर भाजपा कार्यालय बिलासपुर में हुई जिसमें भाजपा प्रदेश पदाधिकारी कार्यसमिति सदस्य, भाजपा जिला पदाधिकारी कार्यसमिति सदस्य, मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा जिलाध्यक्ष महामंत्री प्रकोष्ठ के जिला संयोजक, भाजपा मंडल अध्यक्ष महामंत्री, मोर्चा के जिला प्रभारी सहप्रभारी व भाजपा मंडल प्रभारी उपस्थित थे। बैठक की शुरूवात भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बने सवा दो वर्ष हो चुके है प्रदेश सरकार का जनाधार तेजी से गिरता हुआ दिख रहा है, कांग्रेस ने नारा दिया था वक्त है बदलाव का लेकिन अब प्रदेश की जनता नारा लगा रही है वक्त है पछताव का, जो स्पष्ट रूप से दिख रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त अवसर है इस अवसर को परिणाम में बदलना होगा, अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व.सुंदरलाल पटवा जी कहते थे आंधी में आम सड़क में पड़े हो उन्हें उठाने वाला चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का संगठन व्यवस्थित एवं सक्रीय है, उसी के अंग का हम छत्तीसगढ़ संगठन है। छत्तीसगढ़ में भी भाजपा बहुत मजबूत है पार्टी के कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ संगठन में कार्य कर रहे है जो काबिले तारीफ है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारे पास आगामी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने के पूर्व पर्याप्त समय है इसका हमे पूरा उपयोग करना है। अनेक स्तरों पर शहर, ग्रामीण, वार्ड स्तर पर अनेक समस्याएं है। उसे हम स्थानीय स्तर पर आम नागरिकों के साथ मिलकर आवाज उठानी है। प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली से प्रदेश की जनता नाराज है।

भाजपा के बिलासपुर संभागीय प्रभारी कृष्णा कुमार राय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बूथ स्तर से लेकर मंडल स्तर, जिला स्तर तक संगठन को और मजबूत बनाते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है। पार्टी संगठन द्वारा अनेक कार्यक्रम की योजना बनी है जो अनवरत चलती है जिसमें संगठनात्मक कार्यो के साथ-साथ समाजिक दायित्वों का भी निर्वहन जिसमें बढ़ते पर्यावरण प्रदुषण को रोकना, ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाना, पानी की बर्बादी रोकना जल है तो कल है। इसलिए जनजागरण के माध्यम से लोगो को प्रेरित करना। पोषण आहार, किसानों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल को लेकर जनजागरण, किसानों को इस बिल से होने वाले फायदों की जानकारी देना, तथा केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाए भी चल रही है जिसमें वनोपज की जानकारी सभी वर्गो के उत्थान, विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी हमें लोगों को देनी है। श्री राय ने कहा कि आगामी कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़कर कार्यक्रम को सफल बनाना है।

भाजपा बिलासपुर जिला संगठन प्रभारी मोती लाल साहू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल से 12 अप्रैल तक पखवाड़ा के रूप में मनायेगी, जिसमें प्रदेश के साथ साथ जिला मंडल एवं बूथ स्तर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे, प्रत्येक बूथ स्तर पर आयोजित स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर पार्टी संगठन के कार्यो देशहित में किए गए कार्यो, पार्टी की रीति-नीति सिद्धांतो से लोगों को अवगत कराते हुए कार्यक्रमों में समाज प्रमुखों, बुद्धी जीवियों, वरिष्ठजनों, महिला, युवाओं को भी कार्यक्रमों में आमंत्रित करना है। श्री साहू प्रदेश पार्टी संगठन द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों की भी क्रमशः जानकारी दी जिसमें कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों को 6 अप्रैल को अपने-अपने घरों के मुख्यद्वार में अपने नामों का नेमप्लेट लगाना, 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती को भाजपा समरस्ता दिवस के रूप में मनायेगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र पाटन के ग्राम बठेना में अनुसूचित जाति परिवार के 5 लोगों की हत्या को लेकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने हेतु 17 मार्च को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार पुतला दहन किया था और फिर 21 मार्च को वृहद जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन कर छत्तीसगढ़ सरकार नकामियों को उजागर किया गया। श्री कुमावत ने कहा कि जिले के सभी मंडलों में मंडल स्तर पर बैठक आयोजित करना है और 6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है जिसे हमें बूथ स्तर पर मनाना है और अधिक से अधिक लोगों को शामिल करना है और प्रमुख रूप से कार्यकर्ताओं को घरों में झण्डा लगवाना है एवं बूथ अध्यक्ष को घर के सामने नेम प्लेट लगाना है।
बैठक का संचालन भाजपा जिला महामंत्री मोहित जायसवाल ने किया एवं आभार घनश्याम कौशिक ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से विधायक मस्तूरी डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी, विधायक बेलतरा रजनीश सिंह, निवर्तमान सांसद लखनलाल साहू, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हर्षिता पाण्डेय, पूजा विधानी, अमरजीत सिंह दुआ, लवकुश कश्यप, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष गुलशन ऋषि, किशोर राय, रूक्मणी कौशिक, तिलक साहू, रामू साहू, एस.कुमार मनहर, राकेश चन्द्राकर, सुनीता मानिकपुरी, यास्मीन खान, राजेश सूर्यवंशी, कृष्ण कुमार कौशिक, चन्द्रप्रकाश सूर्या, लखन पैकरा, सैय्यद मकबूल अली, निखिल केशरवानी, दुर्गा प्रसाद कश्यप, जयश्री चौकसे, सीमा पाण्डेय, दीपक सिंह ठाकुर, नीता श्रीवास्तव, प्रभा तिवारी, जुगल अग्रवाल, निर्मल कुमार जीवनानी, अरविंद बोलर, संदीप दास, सोमेश तिवारी, पेंगनलाल वर्मा, बलराम देवांगन, धनंजय त्रिपाठी, लक्ष्मी कश्यप, जनक देवांगन, विजय अंचल, राजेन्द्र कुमार राठौर, राज्यवर्धन कौशिक, तिरिथराम यादव, भागवत जायसवाल, राजेश कश्यप, दयाशंकर तिवारी, बी.आर. महोबिया, त्रेतानाथ पाण्डेय, संतोष कश्यप सहित भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.