एलन मस्क से कम पैसा है तो नहीं खरीदें बिटकॉइन : बिल गेट्स

बिटकॉइन की आजकल हर तरफ चर्चा हो रही है. अब माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने इसके बारे में एक एक दिलचस्प बात कही है. उन्होंने बताया है कि बिटकॉइन किस व्यक्ति को खरीदना चाहिए. दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी गेट्स ने कहा कि बिटकॉइन मेरे लिए नहीं हैं क्योंकि मेरे पास टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से कम पैसा है. यानि जिसके पास मस्क से कम पैसा है, उसे बिटकॉइन में निवेश नहीं करना चाहिए. मस्क बिटकॉइन को लेकर मुखर रहे हैं और उनकी कंपनी टेस्ला ने हाल ही में इस क्रिप्टोकरेंसी में 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है.

ब्लूमबर्ग टीवी के साथ बातचीत में गेट्स ने कहा कि बिटकॉइन हर किसी के लिए नहीं है और केवल दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को इसमें निवेश करने पर विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि “एलन के पास काफी पैसा हैं और वह बहुत ही विवेकी है, इसलिए मुझे चिंता नहीं है कि उसका बिटकॉइन बेतरतीब ढंग से ऊपर या नीचे जाएगा. मुझे लगता है कि लोग इसे उत्साह में खरीदते हैं जिनके पास अतिरिक्त पैसे नहीं हैं. मेरा सामान्य विचार है कि अगर आपके पास एलन से कम पैसा है, तो आपको शायद इसे रुककर देखना चाहिए.”

गौरतलब है कि टेस्ला के 1.5 अरब डॉलर के निवेश के बाद बाद बिटकॉइन का मूल्य दोगुना हो गया. मस्क ने जल्द ही इस एक पेमेंट मोड के रूप में एक्सेप्ट करने की बात कही थी. हालांकि, मस्क ने एक वीडियो में यूजर्स को क्रिप्टोकरेंसी पर अपने जीवन की सारी बचत खर्च नहीं करने को लेकर चेताया था. उन्होंने कहा कि लोग अटकलों के आधार पर अपनी बचत की पूंजी का इसमें निवेश न करें. वहीं बिल गेट्स ने मस्क जैसे अमीरों को छोड़कर बाकी लोगों को क्रिप्टोकरेंसी में अपनी बचत का निवेश नहीं करने की सलाह दी है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.