महुआ मोइत्रा के घर के बाहर बीएसएफ की तैनाती, टीएमसी सांसद ने कहा- लगता है मैं किसी निगरानी में हूं

नई दिल्ली. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती को लेकर सवाल उठाए हैं. महुआ मित्रा ने आरोप लगाया कि उनके घर के बाहर बीएसएफ की तैनाती कर उनकी जासूसी करवाई जा रही है. उन्होंने मांग की कि ये तैनाती हटाई जाए.महुआ मोइत्रा ने इसको लेकर पुलिस को चिट्ठी लिखी है. टीएमसी सांसद ने कहा कि बाराखंभा रोड के एसएचओ 12 फरवरी की शाम करीब साढ़े छह बजे मेरे आवास पर मिलने आए. इसके कुछ देर बाद करीब 10 बजे बीएसएफ के तीन जवानों को घर के बाहर तैनात कर दिया गया.

टीएमसी सांसद ने कहा, ”इन सुरक्षाबलों के व्यवहार से लगा कि वे मूवमेंट को नोट कर रहे हैं. इससे मुझे ऐसा लगा कि मैं किसी तरह की निगरानी में हूं. इस देश की नागरिक होने के नाते निजता का अधिकार मेरा मौलिक अधिकार है. मैंने जब पता लगाया तो ये जानकारी मिली कि मेरी सुरक्षा के लिए बाराखंभा रोड से इन आर्म्ड फोर्स को तैनात किया गया है. हालांकि, इस देश की आम नागरिक के तौर पर मैंने कभी इस तरह की सुरक्षा की कभी मांग नहीं की. इसलिए आपसे अनुरोध है कि कृपया इन्हें यहां से वापस बुला लें.”

दिल्ली पुलिस को खत लिखने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए महुआ मोइत्रा ने अप्रत्यक्ष रूप से सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “सिर्फ मेरी सुरक्षा करने पर संसाधनों को बर्बाद नहीं करना चाहिए. सबकी सुरक्षा हो. मुझे कुछ खास नहीं चाहिए, मैं सुरक्षा नहीं लेती. यदि आप मेरी निगरानी कर रहे हैं तो मुझसे पूछें और मैं आपको बताऊंगी. भारतीय लोकतंत्र पहले से ही खतरे में है, हमें ऐसा एहसास मत दिलाइए कि हम रूसी गुलाग में रह रहे हैं.”

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.