सोशल मीडिया में कुलपति को हटाने की मांग हुई तेज, छात्रों ने मीम बनाकर कहा- विश्वविद्यालय का अस्तित्व खतरे में

1 min read

File Photo

बिलासपुर.गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने छात्र परिषद के नेतृत्व में सोशल मीडिया पर विश्वविद्यालय की वर्तमान वाइस चांसलर को हटाने का जबरदस्त अभियान छेड़ रखा है। वही छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की तंग बदहाली, अराजकता और पिछले 5 सालों से छात्र विरोधी नीतियों को लाने का जिम्मेदार विश्वविद्यालय की कुलपति पर लगाया है। इस मांग ने तेजी उस वक्त पकड़ ली जब विश्वविद्यालय कुलपति से मिलने गए छात्र परिषद के प्रतिनिधियों में से एक प्रतिनिधि का कॉलर पकड़कर विश्वविद्यालय के कुलपति के निजी सचिव ने यह कह दिया कि छात्र हित के फालतू मुद्दों के लिए उनके पास टाइम नहीं जिससे छात्रों में आक्रोश और बढ़ गया है।

सोशल मीडिया पर छात्र अनेक प्रकार के मीम शेयर कर विश्वविद्यालय की कुलपति को हटाने की मांग कर रहे हैं और छात्र परिषद के अध्यक्ष सचिन गुप्ता का यह कहना है कि यह मांग तब तक जारी रहेगी जब तक कुलपति के पद से हटा दिया जाए।

छात्रों ने बताया है कि विश्वविद्यालय में कुलपति को 5 साल हो चुके हैं तथा कुलपति के पदों पर नव नियुक्ति जल्द ही होनी है जिस पर कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय में पुनः कुलपति पद पाने के लिए कई कयास लगाया जा रहे हैं परंतु छात्रों का कहना है कि ऐसा हरगिज़ नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा हुआ तो विश्वविद्यालय गर्त में चला जाएगा। विश्वविद्यालय के अस्तित्व के खातिर को यहां से चले जाना ही ठीक है। छात्र परिषद अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने कहा है कि छत्तीसगढ़ को चारा ग्रह समझने वाले मानसिकता के लोगों को यहां के महत्वपूर्ण पदों पर बैठने की कोई जरूरत नहीं है।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.