CSK vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स पर दोहरी मार, हार के अलावा कप्तान मोर्गन पर इसलिए लगा जुर्माना

बुधवार का दिन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन के लिए बेहद खराब साबित हुआ. जहां एक तरफ उनकी टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी तरफ उन पर बीसीसीआई और आइपीएल के आयोजकों की तरफ से जुर्माना भी लगाया गया. इस तरह किंग खान की मालिकाना हक वाली टीम केकेआर को दोहरी मार झेलनी पड़ी.

दरअसल के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन पर धीमी ओवर गति की वजह से जुर्माना लगाया गया है. केकेआर सीएसके के खिलाफ तय समय में 20 ओवर नहीं फेंक पाई. जिसके बाद केकेआर को स्लो ओवर रेट की वजह से बीसीसीआई और आइपीएल के आयोजकों की तरफ से इयोन मोर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

इंडियन प्रीमियर लीग के कोड ऑफ कंडक्ट में मिनिमम ओवर रेट का नियम है. इसके तहत अगर आप सीमित समय में निर्धारित 20 ओवर नहीं पूरे कर पाते हैं तो कप्तान को जुर्माना देना होता है. अभी टीम पर सिर्फ 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. अगर दूसरी बार ऐसा होता है तो इस जुर्माने की रकम बढ़ा दी जाएगी.

इयोन मोर्गन ने इस आरोप और सजा को कबूल कर लिया है, जिसके बाद अब इस मामले में कोई सुनवाई नहीं की जाएगी. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मैच में 18 रनों से हराया दिया. इसके साथ ही सीएसके ने इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगा दी. वहीं कोलकाता अपने चार में से तीन मुकाबले हार चुकी है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.