बिट्रेन के कोरोना योद्धा कैप्टन टॉम मूर का कोविड के चलते निधन, स्वास्थ्य सेवा के लिए जुटाए थे 350 पाउंड

ब्रिटेन में कोरोना काल के हीरो कैप्टन टॉम मूर का महामारी के चलते निधन हो गया है. अपने सौवें जन्मदिन से ठीक पहले उन्होंने इस दुनिया से विदा ले लिया है. आपको बता दें, उन्होंने कोरोना दौर में स्वास्थ्य सेवा के लिए 320 लाख पाउंड जुटाए थे.

बताया जा रहा है कि कैप्टन को बीते रविवार सांस लेने में परेशानी हुई थी. जिसके बाद उन्हें बेडफोर्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके परिजनों की माने तो पिछले कुछ दिनों से उनका निमोनिया का भी इलाज चल रहा था. जिसके बाद हालंहि में उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी थी और शरीर में अन्य समस्याएं उभरने लगी थी. महारानी एलिजाबेथ ने उन्हें नाइटहुड का दिया था सम्मान

आपको बता दें, साल 2020 में कैप्टन मूर विंडसर कैसल में 94 साल महारानी एलिजाबेथ से मिले थे. इस दौरान महारानी ने कैप्टन की उपाधि के लिये उन्हें सम्मानित किया था. साथ ही उन्हें देश का नाइटहुड भी सम्मान दिया था. वहीं, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में धन जुटाने के लिए कैप्टन के योगदान को देखते हुए उन्हें विशेष रूप से नामित किया था. कैप्टन मूर को इस मौके पर देश का नगीना बताया गया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि कैप्टन ने इस कोरोना के धुंध में हमें रोशनी दिखाई है.

आपको बता दें, कैप्टन ने अपने 100वें जन्मदिन से ठीक पहले अपने बगीचे में 100 चक्कर लगाने का सोचा. जिसके बाद उन्होंने अपना मन बनाते हुए लक्ष्य को 1000 पाउंड जुटाना बना लिया था.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.