कलेक्टर एसपी के साथ निकले लॉकडाउन का जायजा लेने

बिलासपुर. कोरोना मारामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में आज से सम्पूर्ण जिले में लॉक डाउन प्रभावशील है।अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें एवं व्यवसायिक संस्थान बंद हैं। लॉक डाउन के नियमों का पालन हो रहा है या नहीं, इसका जायजा लेने कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने आज शहर का भ्रमण किया। जिले में आज लॉकडाउन का पहला दिन है। इस दौरान लोग अनावश्यक घरों से तो नहीं निकल रहे हैं और जरूरी काम से निकलने वालों को कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है, इसका जायजा उन्होंने लिया।
कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि वे लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए बढ़ते कोरोना संक्रमण कि चेन रोकने में सहयोग करें। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में पहुंचे और टीका लगवाएं, जिला प्रशासन पूरी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र वाले नागरिक कोविड टीका लगाकर खुद व अपने परिवार की सुरक्षा करें।

इसके बाद कलेक्टर ने कोविड वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए दो नए केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड क्रमांक 28 के उत्कृष्टअंग्रेजी माध्यम  उच्चतर माध्यमिक शाला तारबाहर में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर टीकाकरण की जानकारी ली। उन्होंने वहां कार्यरत टीम से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए व्यवस्थित टीकाकरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने केंद्र में उपलब्ध दवाइयों की जानकारी ली और वैक्सीन की उपलब्धता लगातार बनाए रखने कहा। उन्होंने टीकाकरण तत्परता से करने का निर्देश दिया ताकि टीका लगवाने के लिए आए लोगों को ज्यादा प्रतीक्षा नहीं करनी पड़े। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के लिए पहुंचने वाले लोगों का तुरंत पंजीयन करें। कलेक्टर ने सेंटर में प्रतिदिन 200 टीकाकरण का लक्ष्य रखते हुए कार्य करने कहा।
इसके बाद कलेक्टर डॉ मित्तर गुजराती समाज भवन स्थित वार्ड क्रमांक 39 में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पहुंचे। यहां भी आज से टीकाकरण प्रारंभ किया गया है। इस केंद्र में 45 लोगों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था। उन्होंने गुजराती समाज के लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि वे अन्य समाज के लोगों को भी यहां टीकाकरण के लिए आने हेतु प्रेरित करें। कलेक्टर ने यहां भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में गति लाने और 200 टीका प्रतिदिन लगाने का लक्ष्य रखने कहा। टीकाकरण कराने आए लोगों को उन्होंने कहा कि वे सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए टीका लगवाएं। इस दौरान नगर निगम आयुक्त अजय त्रिपाठी, बिलासपुर के एसडीएम देवेंद्र पटेल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.