CM भूपेश ने कहा – डॉ. रमन सिंह बैक डोर से शासन चलाने की कोशिश न करें, पढ़े पूरी ख़बर

1 min read

File Photo

रायपुर. राजभवन और राज्य सरकार के बीच विधानसभा के विशेष सत्र बुलाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच CM भूपेश बघेल ने आज प्रेसवार्ता में कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार को विधानसभा सत्र बुलाने से कोई नहीं रोक सकता, सीएम ने कहा कि राज्यपाल ने कुछ जानकारी मांगी है, वह शाम को दे दी जाएगी, उम्मीद है उसके बाद अनुमति मिल जाएगी। सीएम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि राजभवन को राजनीति का आखड़ा नहीं बनाना चाहिए, रमन सिंह को बैक डोर से शासन चलाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि राजभवन और राज्य सरकार के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति निर्मित हो रही है। राज्यपाल श्रीमती अनुसुईया उइके ने विधानसभा के विशेष सत्र आहूत करने की फाइल को वापस लौटा दिया है। कल सरकार ने राजभवन को यह फाइल भेजी थी। राज्यपाल ने सरकार से कहा है कि मात्र 58 दिन पहले ही मानसून सत्र हुआ था। अभी ऐसी कौन सी परिस्थिति आई है कि अचानक विशेष सत्र बुलाई जाए ?

संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने अपने बयान में राजभवन के द्वारा विधानसभा के विशेष सत्र की फाइल टीप के साथ लौटाने पर कहा है कि फाइल लौटाई जाये इस जैसी बात नहीं है, लेकिन राज्यपाल ने और जानकारी मांगी है। राजभवन ने पूछा है कि कौन से विधि विषयक कार्य सत्र में होने है यह स्पष्ट करें। मंत्री चौबे ने कहा कि राज्यपाल ने जो-जो जानकारी मांगी है वो आज ही उन्हें दी जाएगी।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.