नगर विधायक शैलेश पांडेय सुबह कंपनी गार्डन पहुंचकर लोगों से रूबरू हुए

1 min read

बिलासपुर. नगर विधायक शैलेश पांडे गुरुवार को सुबह कंपनी गार्डन पहुंचकर लोगों से रूबरू हुए । महिला, पुरुष, युवा, बुजुर्ग और बच्चों से उन्होंने ढेर सारी बातें की , और शहर का हालचाल जाना।  इस दौरान लोगों ने शहर  विकास को लेकर, शहर की समस्याओं को लेकर, शहर की सुविधाओं , खेलकूद, शिक्षा व्यवस्था सरकारी कामकाज, कंपनी गार्डन मैं सुरक्षा और सुविधा सहित अनेक बात विधायक के सामने रखी। लोगों ने व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अनेक सुझाव भी नगर विधायक के सामने रखें।

लोगों ने नगर विधायक से कंपनी गार्डन में ओपन जिम की स्थापना, कंपनी गार्डन में साइकिलिंग एक्सरसाइज वाला उपकरण व झूले लगवाय जाने की बात कही । साथ ही जितने उपकरण खराब हो गए हैं उसको पुनः स्थापित करना होगा। लोगों ने यह भी कहा कि अरपा नदी में निर्मित हुए दोनों पुल में वाक जोन का निर्माण कराने की मांग रखी। युवा लड़कियों ने विधायक को इस बात से भी अवगत कराया कि कंपनी गार्डन में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा भी बना रहता है, इसके लिए सुबह और शाम पुलिस की व्यवस्था कराना भी सुनिश्चित करें। गार्डन में चौकीदार या गार्ड की व्यवस्था कराना जिससे चोरी की घटना ना हो।

कंपनी गार्डन में महिलाओं एवं पुरुषों के वाक के लिए अलग-अलग ट्रैक का निर्माण। जिससे महिलाओं को और लड़कियों को समस्या ना हो। कंपनी गार्डन में स्वच्छ पेयजल हेतु निगम को निर्देशित करना वर्तमान में जो वाटर प्यूरीफायर स्थापित है उसका मेंटेनेंस कराने की मांग की। उपस्थित लोगों ने शनिचरी बाजार में पार्किंग व्यवस्था में सुधार करना साइकिल व मोटरसाइकिल स्टैंड को उन्नत करना करने का सुझाव भी रखा। लोगों ने  यह बात भी  कही कि कंपनी गार्डन का सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा, और कंपनी गार्डन में बैडमिंटन  कोर्ट का निर्माण हो ।  शहर की अव्यवस्था को लेकर भी लोगों ने विधायक को जानकारी दी, जिसमेंं कि नेहरू चौक से दयालबंद तक सड़कों मैं बहुत गड्ढे हैं, जिसे दुरुस्त करवाना जरूरी है आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। सिविल लाइन पुलिस थाना के पीछे अंबेडकर नगर में साफ सफाई की व्यवस्था सुदृढ़ कराना,  तेलीपारा रोड में डिवाइडर को बार-बार तोड़ कर पुनः बनाया जा रहा है जिससे समस्या हो रही है, बृहस्पति बाजार के रोड का पेच वर्कठीक ढंग से नहीं किया जा है। 

इससे लोगों को समस्या आ रही है यह सब शामिल है। कुछ छात्र छात्राओं ने यह भी कहा कि एमबीबीएस तृतीय वर्ष का एग्जाम डिले हो गया है। शेड्यूल किया जाना चाहिए । नदी के किनारे निर्मित चौपाटी को व्यवस्थित करवाना है। लोगों ने यह भी बताया कि अरपा पुराना पुल में पाइपलाइन बिछाया जा रहा है उक्त पुराने पुल का संरक्षण अति आवश्यक है। कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी गार्डन में मौजूद थे उन्होंने कहाा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जिनकी योग्यता है उन्हें सहायिका पद पर प्रमोशन दिया जाना चाहिए।  नगर विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि सभी ने अपनी बात रखी है , कुछ समस्या का जिला प्रशासन स्तर पर , नगर निगम स्तर पर समाधान किया जा सकता है।  वो जल्दी कर लिया जाएगा।  इसके अलावा जो बातें सरकार से अनुमति लेकर की जानी है उसके लिए भी जल्द ही मैं मिलकर तय करूंगा। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता जफर अली, रामा बघेल ,काशी रात्रे, राजेश जायसवाल, बिट्टू वाजपेई, फराज खान, श्रीकांत जितेंद्र ,आदर्श और विजय उपस्थित थे। 

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.