अफगानिस्तान से दागे गए रॉकेट से पाकिस्तान में बच्चे की मौत, सात घायल

1 min read

नई दिल्ली. अफगानिस्तान से आतंकियों के जरिए रॉकेट दागने का मामला सामने आया है. आतंकियों ने अफगानिस्तान से पाकिस्तान पर रॉकेट दागा, जिसमें एक बच्चे की मौत भी हो गई. इसके अलावा कई बच्चे इस घटना में घायल भी हो गए हैं.

अफगानिस्तान से आतंकियों के जरिए दागे गए रॉकेट से उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई और सात बच्चे घायल हो गए. सेना की ओर से बताया गया कि यह हमला बाजुर इलाके में हुआ जो कभी तालिबान का गढ़ हुआ करता था.

बता दें कि बाजुर कुछ साल पहले तक पाकिस्तानी तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों का ठिकाना हुआ करता था. सेना की ओर से दावा किया गया था कि उसने यहां से आतंकवादियों का सफाया कर दिया है. उसके बावजूद यहां सीमा पार हमले जारी रहे.

दूसरी तरफ संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को काबुल से पूर्व की ओर ले जा रहे एक काफिले के साथ चल रहे अफगानी पुलिस के पांच कर्मियों की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. अफगानिस्तान में ‘संयुक्त राष्ट्र सहायता अभियान’ ने यह जानकारी दी. वहीं हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है.

यूएनएमए ने कहा कि सुरोबि जिले में मारे गए सुरक्षाकर्मियों की मौत पर अफगानिस्तान में तैनात संयुक्त राष्ट्र के कर्मियों को दुख है. यूएनएमए की ओर से ट्वीट किया गया कि हमले में संयुक्त राष्ट्र का कोई कर्मी हताहत नहीं हुआ न ही कोई वाहन क्षतिग्रस्त हुआ. हमला सुरक्षाकर्मियों के एक वाहन पर हुआ जो संयुक्त राष्ट्र के काफिले के साथ चल रहा था.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.