मुख्यमंत्री ने प्रदेश के निवासियों के प्रति अपनी सच्ची संवेदना का परिचय देते हुए ऐतिहासिक निर्णय लिया : त्रिलोक श्रीवास

1 min read

बिलासपुर. जिले के कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास मार्गदर्शक जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 1 बिलासपुर, मार्गदर्शक पार्षद वार्ड क्रमांक 68 नगर निगम बिलासपुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के द्वारा 18 वर्ष के ऊपर समस्त छत्तीसगढ़ के निवासियों को कोरना रोधक वैक्सीन मुफ्त में लगाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि  प्रदेश के यशस्वी, माटी पुत्र संवेदन शील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  मानवता एवं प्रदेश के निवासियों प्रति अपनी सच्ची संवेदना का परिचय देते हुए ऐतिहासिक निर्णय लिया है. त्रिलोक श्रीवास ने कहा कि एक और जब पूरा देश और पूरा विश्व प्रदेश कोरोना की गिरफ्त में जकड़ा हुआ है. वहीं छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के माध्यम से स्थिति को काबू में करने का लगातार प्रयास किया गया.

आज छत्तीसगढ़ . वैक्सीनेशन के मामले में पूरे देश में चौथे नंबर है, जबकि छत्तीसगढ़ से बड़े राज्य बिहार उत्तर प्रदेश की स्थिति 30, 31 वें पायदान पर है,इसी प्रकार जब करोना कि दूसरी लहर अब तक पूरे छत्तीसगढ़ में कुल 5,74,.000 लोग संक्रमित हुए जिसमें से चार लाख 51 हजार लोग जंग जीत चुके हैं, और अभी 125000.एक्टिव कैस हैं वह भी शीघ्र स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान छत्तीसगढ़ कोरोना से जरूर जीतेगा उन्होंने प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग के साथ मुख्यमंत्री के संवेदनशील निर्णयों का स्वागत किया,साथ ही यह भी कहा कि भूपेश बघेल ने पिछले वर्ष के दौरान लगातार पूरे 5 महीने तक प्रदेश के एपीएल और बीपीएल राशन कार्ड धारियों को मुफ्त में खाद्यान्न उपलब्ध कराया था. 400 यूनिट तक की बिजली माफ की गई थी. 4 00 से ऊपर की बिजली का बिल हाफ किया गया था. ऑनलाइन क्लासेस प्रारंभ कराया गया था. जैसे दर्जनों कार्य लोक कल्याणकारी कार्य मुख्यमंत्री ने किया है. वर्तमान में पूरे प्रदेश के 13000000 से ज्यादा की आबादी युवा वर्ग की है.

इतनी बड़ी आबादी को वैक्सीनेशन के दोनों डोज मुक्त में करवा कर मुख्यमंत्री ने करोड़ों जनों को बचाने का जो वंदनीय प्रयास किया है. उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. साथ ही त्रिलोक श्रीवास् ने यह भी कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण जांच में भी छत्तीसगढ़ देश में औसत से काफी अच्छा काम कर रहा है. जहां देश में प्रति दस लाख में यह औसत 1152 है वही छत्तीसगढ़ राज्य में 1485 है और बड़े प्रदेशों में उत्तर प्रदेश मात्र 1052 टेस्ट कर रहा है तो उड़ीसा जैसे राज्यों 779 से टेस्ट  कर पा रहे हैं. कुल मिलाकर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य जांच इलाज और अब टीकाकरण सभी मामलों में देश में बहुत अच्छा काम कर प्रतिदिन  कोरोना को हराने में जुटा हुआ है.

आज छत्तीसगढ़ राज्य के करोड़ों लोगों की दुआओं के हाथ भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार के प्रति हैं. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आने वाले भविष्य को सुरक्षित रखने का फैसला लिया है. जिसकी जद में लाखों-करोड़ों लोग शामिल होंगे. जो प्रदेश के युवा मजदूर किसानों ने नारा दिया था कि भूपेश है तो भरोसा है. इस वाक्य को प्रदेश के संवेदनशील माटी पुत्र मुख्यमंत्री के कार्यों ने चरितार्थ किया है. त्रिलोक श्रीवास ने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री प्रदेश प्रदेश सरकार के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के समस्त हमले  पुलिस विभाग  विद्युत विभाग के साथ नगरी निकाय प्रशासन विभाग साथ ही समस्त शासकीय एवं सामाजिक संस्थानों  के लोग  जो लगातार पूर्णा को हराने में जुटे हैं मानवता की सेवा करते हुए लोगों की मदद कर रहे हैं  उनका भी  ढेर सारा साधुवाद दिया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.