केंद्र ने राज्यों को मुफ्त में दी 20 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन, अब तक इतने लोगों को लगा टीका

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जारी है. कोरोना वायरस के कारण हर रोज लाखों लोग देश में संक्रमित हो रहे हैं. वहीं कई लोगों की जान भी कोरोना के कारण जा रही है. इस बीच देश में कोरोना से बचान के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 20 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन राज्यों को मुफ्त में दी गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, ‘भारत सरकार के जरिए अब तक राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को 20 करोड़ से अधिक (20,28,09,250) वैक्सीन डोज मुफ्त दी गई है. 1.84 करोड़ से अधिक (1,84,41,478) वैक्सीन डोज अभी भी उनके पास उपलब्ध हैं. इसके अलावा अगले 3 दिनों में उन्हें लगभग 51 लाख डोज मिल जाएगी.’

बता दें कि जनवरी के महीने से देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. देश में अब तक 18.2 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. वहीं 4.1 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज अब तक दी जा चुकी है. वहीं पिछले 24 घंटों में 17 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई है.

वहीं देश में अब तक 2.46 करोड़ से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 2 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. वहीं 2.7 लाख लोगों की कोरोना कारण जान भी जा चुकी है. देश में फिलहाल कोरोना वायरस के 36 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.