राहुल के सपोर्ट में उतरे कैप्टन कोहली, बताया उन्हें T20 का चैंपियन खिलाड़ी

1 min read

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में इग्लैंड ने इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया है. इंग्लैंड को इंडिया से 157 रन की चुनौती मिली थी. इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. गौरतलब है कि मैच में पारी की शुरुआत करने उतरे बल्लेबाज के एल राहुल कुछ नहीं कर पाए और वे लगातार दूसरे मैच में खाता खोलने में भी नाकाम रहे. इस सीरीज के पहले मैच में एक रन बनाकर आउट हुए के एल राहुल बाद के दो मैच में भी एक भी रन नहीं बना पाए.

इधर राहुल के आउट ऑफ फॉर्म में होने का पूरा असर टी20 सीरीज में टीम इंडिया पर पड़ रहा है. जहां राहुल का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है तो वहीं इंग्लैंड के लिए ये राह आसान बनती नजर आ रही है. इन सबके बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के एल राहुल का फुल सपोर्ट कर रहे हैं. कप्तान कोहली का मानना है कि बल्लेबाज के एल राहुल टी 20 क्रिकेट में ‘चैंपियन खिलाड़ी’ है और रोहित शर्मा के साथ भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं.

वहीं के एल राहुल को सपोर्ट किए जाने पर उठ रहे सवालों पर कैप्टन विराट कोहली ने उनका बचाव करते हुए कहा कि, “ कुछ मैच पहले मैं खराब फॉर्म से गुजर रहा था. राहुल चैंपियन खिलाड़ी हैं, अगर आप पिछले 2-3 वर्षों में उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो वे शायद टी 20 में किसी अन्य से बेहतर हैंऔर हम आगे के मौचों में भी उनसे ही पारी की शुरुआत करवाएंगे. वो रोहित शर्मा के साथ हमारे सलामी बल्लेबाज बने रहेंगे. टी20 सहजता का खेल है, आपके बल्ले से कुछ शॉट अच्छे निकलते हैं तो सब कुछ नॉर्मल हो जाता है.”

बता दें कि केएल राहुल के करियर का ये पहला मौका है जब वे टी-20 सीरीज में खराब फॉर्म में चल रहे हैं. इस वजह से उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ रही हैं. उनकी टीम से बाहर किए जाने की मांग भी हो रही है. इन सबके बावजूद कैप्टन कोहली उन्हें टी 20 का बड़ा प्लेयर मानते हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.