यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जितिन प्रसाद और संजय निषाद का मंत्री बनना तय

1 min read

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं. आपके चैनल एबीपी न्यूज़ के पास मंत्री बनने वाले नेताओं के नाम हैं. बड़ी खबर है कि जितिन प्रसाद और संजय निषाद को मंत्री बनाया जा सकता है.

ब्राह्मणों की नाराज़गी दूर करने की कोशिश

जितिन प्रसाद यूपी के क़द्दावर ब्राह्मण परिवार से आते हैं,. ब्राह्मणों की नाराज़गी दूर करने के लिए जितिन प्रसाद को उत्तर प्रदेश में मंत्री बनाया जा सकता है. दूसरा नाम संजय निषाद का है, जिन्हें यूपी विधान परिषद में भेजा जा सकता है. संजय निषाद, निषाद पार्टी के संस्थापक हैं और बीजेपी के सामने दबाव बना रहे हैं कि उन्हें उपमुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करके चुनाव मैदान में उतारा जाए.

संभावित मंत्रियों की लिस्ट देखिए-

जितिन प्रसाद- ब्राहम्ण चेहरा
संजय निषाद- निषाद समुदाय
संगीता बलवंत विंद- निषाद समुदाय
सोमेंद्र गुर्जर- गुर्जर समुदाय
तेजपाल नागर- गुर्जर समुदाय
एमपी सेंथवार- पटेल समाज
आशीष पटेल- पटेल समाज
संजय गोंड- गोंड समुदाय
राहुल कौल- ब्राहम्ण चेहरा
मंजू सिवाच- जाट समुदाय
सहेंद्र रमाला- जाट समुदाय
नए मंत्रिमंडल में 6 से 7 नए मंत्री बनाए जाएंगे. मंत्रिमंडल विस्तार में हर तबके, समुदाय और हर क्षेत्र को साधने की कोशिश होगी. जितिन प्रसाद को मंत्री के अलावा एमएलसी भी बनाया जाएगा.

योगी मंत्रिमंडल की वर्तमान स्थिति

फिलहाल योगी मंत्रिमंडल में 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 22 राज्यमंत्री हैं. यानी मंत्रियों की संख्या कुल 54 है. नियमों के मुताबिक, अभी 6 मंत्री पद खाली हैं. ऐसे में योगी जल्द से जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करेंगे. इसमें ओबीसी, ब्राह्रण के साथ ही अन्य जातियों को साधने की कोशिश हो सकती है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.