Amitabh Bachchan को Bollywood में पूरे हुए 52 साल, फैन ने दिलाया याद, BIG B ने ऐसे जताया आभार

1 min read

नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को बॉलीवुड का ‘शहंशाह’ तो कभी ने सिनेमा का महानायक कहा जाता है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कल्पना बिना अमिताभ बच्चन के करना ही मुश्किल है. बॉलीवुड फैंस के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) किसी अवतार से कम नहीं लगते. उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा गया है. बिग बी को फिल्म इंडस्ट्री में 52 साल बीत गए हैं. इस मौके पर उनकी एक पोस्ट वायरल हो रही है.

फैन ने दिलाया याद
दरअसल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के एक फैन ने उनकी तस्वीरें शेयर करते हुए एक ट्वीट में यह जानकारी दी कि सोमवार को महानायक को सिनेमा जगत में 52 साल पूरे हो गए हैं. यहां अमिताभ बच्चन की पुरानी और नई दो तस्वीरें नजर आ रही हैं. सोशल मीडिया पर इस ट्वीट के बाद बिग बी को बधाई देने वालों का तांता लग गया.

ऐसा था महानायक का रिप्लाई
इस ट्वीट को देखकर बिग बी खुद को भी रिप्लाई करने से नहीं रोक सके. उन्होंने इसे रीट्वीट कर बताया कि आज ही के दिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस पर अमिताभ बच्चन ने लिखा है, ‘आज ही के दिन फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया था. फरवरी 15, 1969, 52 साल, आभार…’

इस फिल्म से किया था डेब्यू

याद दिला दें कि अमिताभ बच्चन ने मृणाल सेन की फिल्म ‘भुवन शोम’ में एक वॉयस नैरेटर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद बतौर अभिनेता उन्होंने सात हिंदुस्तानी से डेब्यू किया. इसके बाद आनंद, परवाना, रेशमा और शेरा और बॉम्बे टू गोवा जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई दिये. लेकिन फिल्म ‘जंजीर’ ने अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन वाली छवि दी. जिसके बाद से आज तक वह लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जल्द ही फिल्म चेहरे, झुंड और ब्रह्मास्त्र में नजर आने वाले हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.