Amazon Fire TV के यूजर्स अब भारत में देख सकेंगे लाइव टीवी चैनल्स, स्ट्रीमिंग होगी एकदम फास्ट

1 min read

अमेजन फायर टीवी के यूजर्स के लिए खुशखबरी है. इसके यूजर्स अब भारत में लाइव टीवी स्ट्रीम कर सकते हैं. अमेजन यूजर्स तक चैनल्स की पहुंच आसान बनाने के लिए स्ट्रीमिंग ऐप्स में मिलने वाले लाइव टीवी चैनल्स का ऑप्शन एक ही जगह पर दिया जा रहा है.

इसके साथ ही नेविगेशन पैनल पर आने वाला नया लाइव टैब यूजर्स को चैनल गाइड भी मुहैया करवाएगा. इससे यूजर्स को पता चल पाएगा कि अभी कौन सा शो जारी है और पूरे दिन कौन से शो दिखाए जाएंगे. अमेजन फायर टीवी के मौजूदा यूजर्स के लिए लाइव टीवी सुविधा आज से शुरू हो रही है. वहीं नए यूजर्स के लिए यह सुविधा आने वाले हफ्तों में मिलने की संभावना है.

इन चैनलों को देखने की सुविधा

अमेजन ने शुरुआत में SonyLIV, वूट, Discovery+ और NextG TV के साथ साझेदारी की है. इनके चैनल लाइव टैब के अंदर एक ही जगह पर दिखाई देंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि वह जल्द ही Zee5 के लाइव कंटेंट को भी उसी जगह पर इकट्ठा करेगी.

इसके अलावा अमेजन फायर टीवी के ग्राहक सोनी सब एचडी, कलर्स एचडी, SET HD, Nick HD+, दंगल, डीडी नेशनल, न्यूज 18 इंडिया, MTV Beats HD, सोनी बीबीसी अर्थ एचडी, मस्ती टीवी म्यूजिक और डिस्कवरी लाइव चैनल्स को देख सतके हैं. फायर टीवी में जल्द ही जी टीवी, जी सिनेमा और जी न्यूज के शामिल होने की उम्मीद हैं.

नया लाइव टैब टीवी चैनलों को देखने के लिए अलग-अलग ऐप की आवश्यकता को समाप्त कर देगा. इसके अलावा फायर टीवी यूजर्स को होम स्क्रीन पर एक नई ऑन नाउ टैब भी मिल रहा है. इसके चलते सब्सक्राइब किए हुए ऐप्स से सभी लाइव कंटेंट को सर्च, ब्राउज़ और एक्सेस करना आसान हो जाएगा.

On Now row विशेष रूप से उन सभी कार्यक्रमों के बारे में बताएगी जो वर्तमान में विभिन्न चैनलों पर लाइव हैं. एक बार डाउनलोड करने और एकीकृत ऐप्स की सदस्यता लेने के बाद यह सुविधा नए उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ होगी.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.