सांस्कृतिक, साहित्यिक और कला की दृष्टि से उत्कृष्ट और उन्नत छत्तीसगढ़ के निर्माण में सब बने सहभागी : डॉ. महंत

1 min read

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भावी पीढ़ी को उनके सर्वांगीण विकास का सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को विश्वव्यापी बनाने, शिक्षा, साहित्य और कला की दृष्टि से उन्नत छत्तीसगढ़ राज्य बनाने किसान सहित सभी वर्ग के लोग सहभागी बने।

डॉ. महंत जांजगीर चापा जिले के सारागांव में सहकारी समिति के नवनिर्मित धान खरीदी केंद्र भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने आज ग्राम सोनियापाठ में नवगठित ग्राम पंचायत के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा ने की। लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए डॉ महंत ने ग्रामवासियों को नये पंचायत गठित होने और नये पंचायत भवन के लोकार्पण की बधाई और शुभकामनाएं दी।

किसानों की मांग पर सारागांव में कृषि सहकारी बैंक की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण पंचायत प्रतिनिधि ग्राम विकास के लिए एकजुट होकर कार्य करें। उन्होंने कहा महिला पंचायत प्रतिनिधियों को आगे बढ़ाने और उन्हे प्रोत्साहित करने का कार्य करें, ताकि वे ग्राम विकास और जनहित के बेहतर कार्य करने में सक्षम बन सके। उन्होंने ग्राम पंचायत सरपंच रुकमणी देवी द्वारा सीसी रोड मार्ग निर्माण आदि मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई करने की बात कही। समारोह को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा, सरपंच रुकमणी साहू, श्री गुलजार सिंह ने भी संबोधित किया सोनियापाठ क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी।

डॉ महंत ने आज सक्ती विकासखंड के ग्राम देवरी में धोबी बरेठ समाज के सामुदायिक भवन का विधिवत लोकार्पण किया। समारोह को संबोधित करते हुए डॉ महंत ने कहा कि महिलाओं का सम्मान कर के ही समाज विकास के रास्ते पर अग्रसर हो सकता है। अपने उद्बोधन के दौरान डॉ महंत ने बताया कि सारागांव से देवरी रेलवे स्टेशन तक सड़क निर्माण के लिए 9 करोड रुपए का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि स्वीकृति मिलने के बाद सारागांव से देवरी तक सुविधाजनक रोड बनेगी।

समारोह में डॉ मंहत के करकमलों द्वारा कोरोना काल में अपने दायित्वों का श्रेष्ठ निर्वहन करने वाली मितानिनों को साड़ी और श्रीफल प्रदान कर उनका सम्मान किया गया। संकुल समन्वयक श्री प्रेम लाल देवांगन भी इस अवसर पर सम्मानित किए गए। सम्मानित की गई मितानिनों में सुशीला सूर्यवंशी, निर्मला, सावित्री कश्यप आदि शामिल है। इस अवसर जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जांजगीर-नैला के नगर पालिका अध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल, विवेक सिसोदिया, दिनेश शर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष सारागांव राम किशोर सूर्यवंशी, नगर पालिका सक्ती के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुन्दर अग्रवाल, चांपा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, रवि पांडे, श्रीमती शेषराज हरबंश, कृषक गण, गणमान्य नागरिक, उपस्थित थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.