बिलासा एयरपोर्ट से इन जगहों के लिए जल्द प्रारम्भ होगी हवाई सेवा

1 min read

बिलासपुर.देश की राजधानी दिल्ली से गुरुवार की शाम को क्षेत्रवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अनुज अग्रवाल से मिलने पहुंचे सांसद अरुण साव को जानकारी दी गई कि बिलासा एयरपोर्ट चकरभाठा से भोपाल, प्रयागराज, जबलपुर के लिए हवाई सेवा अतिशीघ्र प्रारंभ हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। वर्षों से हवाई सेवा की बांट जोह रहे क्षेत्रवासियों का इंतजार अब खत्म होता नजर आ रहा है। दिल्ली में समक्ष भेंट के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री पुरी ने सांसद श्री साव को बताया कि भारत सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत 31 करोड़ रुपए खर्च कर बिलासा एयरपोर्ट चकरभाठा को अपग्रेड किया गया है। एक माह के भीतर ही एआरसी-3 सी लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया किभोपाल-प्रयागराज-जबलपुर रुट पर हवाई सेवा प्रारंभ किए जाने की तैयारी है।

लिहाजा शीघ्र ही क्षेत्रवासियों की मांग पूरी हो जाएगी। बाद में यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिलने पर अन्य एयरलाइंस कंपनियां भी आकर्षित होंगी, जिससे महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ होने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। इस दौरान श्री साव ने केंद्रीय मंत्री मंत्री श्री पुरी से बिलासा एयरपोर्ट चकरभाठा में वायुयानों के सुचारू आगमन के लिए डीव्हीओआर एवं एचपीडीएमई स्थापित कराने की मांग की। उन्होंने बताया अंतिम आडिट करने चकरभाठा आई डीजीसीए की टीम ने नेविगेशन एड सुविधा के अंतर्गत डीव्हीओआर एवं एचपीडीएमई स्थापित कराने की सलाह दी थी।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.