सिद्धू के इस्तीफे के बाद सीएम चन्नी ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, जानें क्या है वजह

चंडीगढ़. सिद्धू के इस्तीफे के बाद कई मंत्री पार्टी छोड़ने का मन बना है। सी एम चन्नी दहशत में आ गए है। उन्होंने आज सुबह 10.30 बजे बैठक बुलाई है।चन्नी कैबिनेट की मीटिंग पहले 1 अक्टूबर को होनी थी लेकिन पंजाब में जारी इस्तीफे और राजनितिक गतिविधियों को देखते हुए चन्नी ने आज ही बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल कांग्रेस सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं करेगी और इस मामले में पार्टी वेट एंड वॉच की रणनीति अपनाएगी.

सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. कैबिनेट मंत्री और सिद्धू की करीबी रजिया सुल्ताना ने इस्तीफा दे दिया है. दो और मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. पंजाब कांग्रेस के दो महासचिव गौतम सेठ और योगिंदर ढींगरा ने भी इस्तीफा दे दिया है. साथ ही गुलजार इंदर चहल ने पंजाब कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है.

सिद्धू के घर बैठक में शामिल होने वालों में रजिया सुल्ताना भी शामिल थीं, उन्होंने सिद्धू को उसूलों वाला आदमी बताया और कहा कि वो पंजाब के लिए लड़ रहे हैं.

सियासत की पिच पर अपनी ही पार्टी के खिलाफ फिल्डिंग कर रहे सिद्धू के इस्तीफे के पीछे कई वजहों को अहम माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने तीन नियुक्तियों पर नाराजगी के चलते इस्तीफा दिया है.

यानि सिद्धू को लग रहा था कि ना ही मंत्रिमंडल विस्तार में उनकी चली और ना ही अफसरों की नियुक्ति उनके मनमुताबिक हुई. जब उनके सजेशन को पार्टी द्वारा नहीं माना गया, तब उनको लगा होगा कि वो एक स्पीचलेस अध्यक्ष हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.