कार की छत पर ओले गिरने से बन गया था सुपरहिट गाना ‘ओले-ओले’, सुनते ही यश चोपड़ा को आ गया था पसंद

1 min read

भारत में बॉलीवुड को लेकर लोगों के मन में क्रेज शुरू से रहा है. एक समय ऐसा था कि बॉलीवुड के गाने और हीरो का स्टाइल ही पूरा मार्केट स्टाइल तय करता था. ऋषि के स्वैटर हों या सुपरहिट गाने सबको दर्शक खूब पसंद करते थे. एक ऐसा ही सुपरहिट गाना था फिल्म ‘ये दिल्लगी’ का ‘ओले-ओले’ ये गाना इतना सुपरहिट हुआ था कि इसे पार्टी सॉन्ग ही मान लिया गया था.

डीजे पर गाना बजते ही कोई भी खुद को सैफ अली खान की तरह ट्रीट करने से रोक नहीं पाता था. जितना शानदार ये गाना है उतनी ही दिलचस्प इसके पीछे की कहानी भी है. ओले-ओले के बोल समीर सेन और दिलीप सेन ने लिखे थे. ये गाना इतना हिट हुआ था कि फिल्म मेकर्स समीर से इसके बाद कुछ ऐसे तड़क-भड़क गानों की डिमांड करने लगे थे.

फिल्म यशराज बैनर तले बन रही थी तो समीर और दिलीप ने इसके लिए कई गाने लिखे थे यानी कुल तीन गाने लिखे गए थे. इस गाने को उन्होंने तीसरे नंबर पर रखा था और दो गाने जब यश चोपड़ा को सुनाए गए तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया. अंत में दोनों ने यश जी को ये गाना सुनाया. गाना सुनते ही यश चोपड़ा ने बता दिया था कि सुपरहिट होगा.

गाने का आइडिया आने की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है. दरअसल समीर और दिलीप अपनी कार से कहीं जा रहे थे. तभी अचानक रास्ते में बारिश के साथ ओले पड़ने लगे थे. इसे देखते हुए समीर को आइडिया आया कि हम ओले शब्द का इस्तेमाल भी अपने गाने में कहीं कर सकते हैं. फिर क्या था ऐसा ही हुआ और ये गाना बनकर कुछ इस तरह तैयार भी हुआ.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.