पंजाब कांग्रेस के 8 सांसदों ने लोकसभा में दिया तीनों कानूनों को वापस करने संबंधी प्राइवेट मेंबर बिल

1 min read

नई दिल्ली. किसानों के आंदोलन के समर्थन में आज कांग्रेस ने संसद में एक और बड़ा कदम उठाया. पंजाब से कांग्रेस के 8 सांसदो ने आज लोकसभा सचिवालय को तीनों कृषी कानूनों को खारिज करने के संबंध में प्राइवेट मेंबर विधेयक दिए. इस बात का ऐलान पंजाब कांग्रेस सांसदो की साझा प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी सांसद मनीष तिवारी ने किया.

मनीष तिवारी ने बताया कि किसानों के समर्थन में पंजाब से कांग्रेस के सभी आठों सांसदो ने निजी तौर पर अलग-अलग अपने संबंधित विधेयक भी दिए हैं और साझा तौर पर भी विधेयक लोकसभा सचिवालय को सौंपा गया है. मनीष तिवारी ने कहा कि वो शिरोमणि अकाली दल समेत सभी राजनीतिक दलों और नेताओं से भी निवेदन करेंगे कि वे इन विधेयको का समर्थन करें.

पंजाब कांग्रेस के सांसदों ने कहा कि वो राज्यसभा में भी अपने सहयोगी सांसदों से ऐसा करने की अपील करेंगे. वहीं कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने मांग की कि लोकसभा के 203 और राज्यसभा के 44 सांसद, जिन्होंने खुद किसानी शुरू की है या खुद को किसान बताते हैं, उन्हें भी इन प्राइवेट मेंबर विधेयकों का समर्थन करना चाहिए. साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष तिवारी, प्ररनीत कौर और रवनीत सिंह बिट्टू समेत 7 सासंद मौजूद थे. इन सांसदों ने बताया कि ये सभी सांसद लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर इन विधायकों को पेश करने और चर्चा कराने की अनुमति मांगेंगे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.