जींद में 1710 कोरोना वैक्सीन डोज चोरी, अलमारी से कुछ फाइलें भी हुईं गायब

1 min read

जींद. कोरोना वैक्सीन की चोरी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब हरियाणा में जींद के पीपी सेंटर से 1710 वैक्सीन की डोज चोरी हो गई. ये हरियाणा में वैक्सीन चोरी का पहला मामला है. इससे पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश में वैक्सीन व रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने के मामले आ चुके हैं.

जींद के स्वास्थ्य निरीक्षक राम मेहरा वर्मा ने बताया, “अलमारियों के ताले टूटे हैं और वैक्सीन उठाई गई हैं. 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन चोरी हुई है. कुछ फाइलें भी चोरी हुई हैं.” वैक्सीन चोरी होने के मामले की पुलिस जांच कर रही है. जींद के डीआईजी ने बताया, “हम CCTV फुटेज देख रहे हैं. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि ये किसी जानकार का काम है.”

कुछ दिन पहले राजस्थान में जयपुर के सरकारी कांवटिया अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की 32 वायल चोरी हुई थी. एक वायल में 10 खुराक होती है और 32 वायल में कुल 320 डोज थी. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सरकारी हमीदिया अस्पताल से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए कारगर रेमडेसिविर इंजेक्शन बड़ी तादाद में चोरी होने का मामला सामने आ चुका है.

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने दुनियाभर में अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दुनिया में पहली बार एक दिन में तीन लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 314,835 नए कोरोना केस आए और 2104 संक्रमितों की जान चली गई है. हालांकि 178,841 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले अमेरिका में 8 जनवरी को एक दिन में सबसे ज्यादा तीन लाख सात हजार केस दर्ज किए गए थे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.