शपथग्रहण से पहले हुए भावुक हुए जो बाइडेन, बोले- कमला हैरिस के साथ मिलकर बदलेंगे हालात

1 min read

वॉशिंगटन. अमेरिका में जो बाइडन आज राष्ट्रपति पद संभालने जा रहे हैं. लेकिन शपथग्रहण जिन हालात और जिन आशंकाओं के बीच हो रहा है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और सब चाहते हैं कि आगे भी ऐसा कभी ना हो. दहशत के बीच सत्ता का परिवर्तन हो रहा है. इस बीच शफथ ग्रहण से पहले अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे जो बाइडेन भावुक हो गए.

शपथग्रहण के लिए डेलवर से वॉशिंगटन रवाना होने से पहले जो बाइडेन अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए और उम्मीद जताई कि अमेरिका पर छाया मौजूदा अंधेरा जरूर छंटेगा. जो बाइडेन ने कहा कि कमला हैरिस के साथ मिलकर हालात बदलेंगे. बाइडेन ने खुद को डेलावेयर का बेटा बताते सार्वजनिक सेवा में अपने दशकों लंबे करियर में सेवा करने के लिए डेलावेयर की जनता का धन्यवाद दिया.

जो बाइडेन भाषण के दौरान अपने दिवंगत बेटे को याद कर भी भावुक हो गए. उन्होंने कहा, ”ब्यू बिडेन, जो 2015 में चल बसा था, वो अब यहां नहीं हो सकता. मुझे केवल एकमात्र अफसोस है है कि वो यहां नहीं है. क्योंकि हमें उसे राष्ट्रपति के रूप में पेश करना चाहिए था.”

शपथग्रहण की सुरक्षा से 12 गार्ड हटाए गए, शहर छावनी में बदला
बाइडन के शपथग्रहण समारोह की सुरक्षा से 12 गार्ड हटाए गए. इन सभी गार्ड्स को ट्रंप समर्थकों की हिंसा के बाद बाइडन के समारोह के लिए संदेह की श्रेणी में रखा गया. इनमें से 10 की पहचान FBI ने बाकी दो की दूसरी एजेंसियों से हुई. नेशनल गार्ड ने बयान जारी किया है कि उनके संगठन में अतिवादियों की कोई जगह नहीं है. फिलहाल इन गार्ड्स को वॉशिंगटन से घर भेजा गया है. आपको बता दें कि इस वक्त वाशिंगटन शहर छावनी में बदल चुका है और पच्चीस हजार नेशनल गार्डस् पूरे शहर में तैनात किए गए हैं.

शपथ ग्रहण से पहले अमेरिका में हिंसा की खबरें
अमेरिका में नए राष्ट्रपति के शपथग्रहण को लेकर हिंसा की आशंका जताई जा रही थी और हिंसा की खबरें आनी भी शुरू हो गई. भले इसका सीधा संबंध बाइडेन के शपथग्रहण से नहीं है लेकिन न्यूयॉर्क के मैनहटन में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है. मार्टिन लूथर किंग जूनियर डे को लेकर निकाले मार्च के दौरान ये झड़प हुई जिसमें ग्यारह पुलिसवाले घायल हो गए हैं. पुलिस ने अब तक उनतीस लोगों को गिरफ्तार किया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.