विधायक शैलेश पांडेय ने किया खपरगंज और तारबाहर शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण, 1 नवंबर तक कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

बिलासपुर. इसी सत्र से बिलासपुर के कुछ चुनिंदा स्कूल को शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में तब्दील किया गया है, जिनके निरीक्षण के लिए गुरुवार को बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे पहुंचे । निरीक्षण के दौरान सबसे पहले वे खपरगंज स्थित लाला लाजपत राय शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल पहुंचे। यहां उन्होंने अधोसंरचना के साथ मौजूदा तैयारियों को जांचा–परखा। स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों की संख्या के साथ उन्होंने विद्यार्थियों की भी जानकारी हासिल की। साथ ही यह भी जाना कि इन दिनों किस तरह ऑनलाइन क्लास के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। यहां स्कूल प्रबंधन की ओर से उन्हें बताया गया कि स्कूल में शिक्षकों की कमी है। सीमित शिक्षकों के साथ बच्चों को पढ़ाना पड़ रहा है। अब अंग्रेजी माध्यम हो जाने से अच्छे शिक्षकों की आवश्यकता है।

साथ ही अधोसंरचना में भी सुधार की आवश्यकता की बात कही गई । शासकीय स्कूल को निजी स्कूल की तरह सर्व सुविधा युक्त एवं हाईटेक बनाने पर विधायक शैलेश पांडे ने जोर दिया। उन्होंने बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रति भी आश्वासन दिया साथ ही पृथक से विशेष आवश्यकताओं के लिए क्लासरूम बनाने की जरूरत पर जोर दिया। इसके बाद वे तारबाहर स्थित शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निरीक्षण के लिए भी पहुंचे, जहां भवन के उन्नयन के साथ कक्षाओं को हाईटेक तरीके से बनाया गया है। इस भवन को देखकर लगता ही नहीं कि यह कोई शासकीय स्कूल है। जिस तरह से भवन का कायाकल्प किया गया है उम्मीद की जा रही है कि शिक्षा के क्षेत्र में भी इसी तरह का व्यापक परिवर्तन इन स्कूलों के माध्यम से होगा।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारी, सहित पार्षद शहजादी कुरैशी रविंद्र सिंह, एल्डरमैन शैलेंद्र जयसवाल, दीपांशु श्रीवास्तव, काशी रात्रे, अजरा खान, अखिलेश गुप्ता, शेख असलम, विनय शुक्ला, अर्जुन सिंह, विक्की आहूजा, कप्तान खान, स्वदेश नंदिनी ठाकुर एवं शाला प्रबंधन समिति सदस्यगण उपस्थित रहे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.