रावलपिंडी में शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर ईसाई लड़की की गोली मारकर की हत्या

1 min read

रावलपिंडी. पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक मुस्लिम लड़के ने ईसाई लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी. मरने वाली लड़की का नाम सोनिया था.पुलिस के मुताबिक शाहजाद नाम के लड़के ने सोनिया के घर शादी का प्रस्ताव भेजा था लेकिन लड़की के माता-पिता ने शादी इनकार कर दिया, क्योंकि वह किसी दूसरे व्यक्ति से शादी करने वाली थी. इससे नाराज शाहजाद ने इस वारदात को अंजाम दिया.

कोरल पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि इस मामले में पुलिस ने फैजान नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, लेकिन मुख्य आरोपी शाहजाद अभी फरार है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.सोनिया, और आरोपी रावलपिंडी में ओल्ड एयरपोर्ट क्षेत्र के निवासी थे. पुलिस के अनुसार, शहजाद ने सोनिया पर तब गोलियां चलाईं जब वह एक हाइवे पर अपने मंगेतर के साथ थी.

कुछ माह से जबरन धर्म परिवर्तन और जबरन शादी की वारदातें बढ़ी
गौरतलब है कि पिछले महीने ही एक ईसाई लड़की आरज़ू राजा का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था. बाद में उसे इस्लाम में अपनावाया गया और कराची में एक 44 साल के मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर किया गया.

पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों में बलात्कार, अपहरण और फिर बलात्कारियों के साथ ईसाई महिलाओं की जबरन शादी से संबंधित कई केस सामने आए हैं. अक्सर, अपहरण के बाद लड़कियों को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया जाता है जिससे पाकिस्तानी कानून के तहत बाद में उनकी शादी लीगल हो जाती है. एक लीगल एनजीओ, लीगल इवेंजेलिकल एसोसिएशन डेवलपमेंट के अनुसार, नवंबर 2018 से जून 2019 तक 28 ईसाई लड़कियां पाकिस्तान में अपहरण, अत्याचार, यौन उत्पीड़न, बलात्कार, जबरन धर्म परिवर्तन और जबरन शादी कराने की शिकार बनी हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.