रहाणे की तारीफ करते नहीं थक रहे अश्विन, ड्रेसिंग रूम में आए बदलाव के बारे में बात की

1 min read

IND Vs AUS : अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी. टीम इंडिया की यह जीत इस मायने में भी खास है क्योंकि एडिलेड टेस्ट में ना सिर्फ वह 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी, बल्कि इस मैच में वह अपने नंबर वन खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली के बिना मैदान पर उतरी थी. टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन अंजिक्या रहाणे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. अश्विन का कहना है कि रहाणे टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में धैर्य लेकर आए हैं.

आर अश्विन ने सीरीज बराबर करने पर खुशी जाहिर की है. अश्विन ने कहा ”36 रन पर आउट होने के बाद वापसी कभी आसान नहीं थी. अपने देश के क्रिकेट पर गर्व है और विराट को गंवाना झटके की तरह था.”

अश्विन ने टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय रहाणे को दिया है. उन्होंने कहा, ”लेकिन हमने काफी अच्छी वापसी की. ड्रेसिंग रूम में रहाणे के धैर्य ने हमें स्थिरता दी जिसकी जरूरत थी और हम इस मैच में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन कर पाए.”

अश्विन ने लिए महत्वपूर्ण विकेट

पहले टेस्ट में हार से 0-1 से पिछड़ने के बाद भारत को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी दायें हाथ में फ्रेक्चर के साथ श्रृंखला से बाहर हो गए. लेकिन रहाणे ने दूसरे टेस्ट में पहले दिन से ही कप्तानी में कुछ अच्छे फैसले किए. उन्होंने पहले दिन 11वें ओवर में ही गेंद अश्विन को थमा दी जिसका फायदा मिला.

रहाणे के इस शानदार फैसले के बाद अश्विन ने अपने पहले स्पैल में ही मैथ्यू वेड और स्टीव स्मिथ को आउट किया. अश्विन ने लगातार दूसरी पारी में स्मिथ को अपने पहले स्पैल में आउट किया जिससे आस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 195 रन पर सिमट गई.

प्लेयर आफ द मैच चुने गए कप्तान रहाणे ने आगे बढ़कर अगुआई करते हुए पहली पारी में शतक जड़ा जिससे भारत 131 रन की बढ़त लेने में सफल रहा. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगला टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.