मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल का किया निरीक्षण, शिक्षकों और छात्र-छात्राओं से बातचीत कर किया प्रोत्साहित

1 min read

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला मुख्यालय रायगढ़ के नटवर स्कूल परिसर स्थित स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान शिक्षकों सहित छात्र-छात्राओं से बातचीत कर उन्हें प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री ने वहां स्वामी आत्मानन्द जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने स्कूल के छात्र-छत्राओं से चर्चा कर उनकी पढ़ाई-लिखाई और भविष्य की योजनाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान शिक्षकों से कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए इस अंग्रेजी मीडियम स्कूल को भी अच्छी पहचान देना है। साथ ही अभिभावकों के आशानुरूप स्कूलों को स्थापित करना होगा। भविष्य में रायगढ़ जिले में सभी 9 विकासखंडों में स्कूल खोला जाना है, ताकि ग्रामीण तथा दूरस्थ अंचल के बच्चों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिले। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि राज्य में कोरोना संकट के दौर में भी ‘पढ़ई तुंहर दुआर‘ आदि ऑनलाइन कक्षा आदि के माध्यम से बच्चों की शिक्षा के लिए हरसंभव पहल की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री को शिक्षकों ने बताया कि अब बच्चे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें प्रोजेक्ट कार्य भी दिया जा रहा है। वर्तमान में यहां 503 बच्चे अध्ययनरत हैं और 34 शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिनकी अंग्रेजी अच्छी है।

इस अवसर पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक लालजीत सिंह राठिया, विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, सारँगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े एवं महापौर श्रीमती जानकी बाई काटजू आदि उपस्थित थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.