मुख्यमंत्री ने कोसमनारा में 93 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित बाबाधाम बाल उद्यान का किया लोकार्पण

1 min read

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायगढ़ नगर निगम अंतर्गत बाबाधाम कोसमनारा स्थित बाल उद्यान का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रायगढ़ नगर निगम को विभिन्न विकास व निर्माण कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, विधायक लालजीत सिंह राठिया, विधायक चक्रधर सिंह सिदार, विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े, महापौर श्रीमती जानकी काटजू सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायगढ़ के पास बाबाधाम कोसमनारा राज्य ही नही बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर आस्था का केन्द्र है। यहां श्री सत्य नारायण बाबा के दर्शन के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं। इसके समीप ही बाल उद्यान बनने से यह लोगों के लिए और आकर्षण का केन्द्र बन गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को गार्डन के माध्यम से स्वच्छ और हरा-भरा माहौल मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कार्यक्रम के दौरान नगर निगम पार्षदों व जनप्रतिनिधियों से नगर के विकास संबंधी विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की।

कलेक्टर भीम सिंह ने बाबाधाम उद्यान के निर्माण के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह उद्यान 3.5 एकड़ क्षेत्रफल पर 93 लाख रूपए की लागत से बनाया गया है। हरे-भरे इस उद्यान में प्ले एरिया, वाकिंग व जॉगिंग के लिये वाक-वे का निर्माण, सौर ऊर्जा से चलित लाईटें लगायी गई है। इस अवसर पर आईजी रतन लाल डांगी, पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, आयुक्त नगर निगम आशुतोष पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.