मल्हार में 17 लाख के आभूषण लूटने वाले आरोपी 12 घंटे में चढ़े पुलिस के हत्थे, देखें वीडियो

1 min read

बिलासपुर. मस्तुरी थाना क्षेत्र के मल्हार में 17 लाख रुपए के सोने चांदी लूटने वाले आरोपियों को मस्तूरी पुलिस ने धरदबोचा है। लुटेरो ने ओखर बाजार से वापस आ रहे सराफा व्यवसायी से सोने एवं चांदी के आभूषण लूटे थे। एक हफ्ते पहले ही लूट की योजना बना चुके थे आरोपी भगवानपाली ग्राम से पहले सराफा व्यवसायी के ऊपर हमला कर आभूषण से भरे दो बैग लेकर लूटेरे भाग निकले थे।एक आरोपी दीपक सिंह पूर्व में हत्या के आरोप में सजायाब है, जो पेरोल पर छूट कर घटना को दिया अंजाम है।

दूसरा आरोपी समीर सिंह पचपेढी थाना क्षेत्र में मारपीट कर आरोपी रह चुका है। आरोपियों से कुल 17,02,600 रुपये के मूल्य के आभूषण पुलिस ने बरामद किया साथ ही घटना में प्रयुक्त बाईक भी जप्त की गयी कुल 18 लाख रुपये की संपत्ति जप्त की गई है। पकड़े गए आरोपी -1. समीर सिंह पिता गुलजार सिंह उम 40 वर्ष साकिन करियाताल ग्राम नेवारी चौकी मल्हार थान मस्तुरी जिला बिलासपुर।2. दीपक सिंह पिता उदय सिंह उम 40 वर्ष साकिन करियाताल ग्राम नेवारी चौकी मल्हार थान मस्तुरी जिला बिलासपुर।जप्त संपत्ति – 1. 170 ग्राम सोने के आभूषण कीमत 9,08,000 रूपये 2. 11 किलो, 400 ग्राम चांदी के आभूषण कुल कीमत 7,70,000 रुपये 3.01 नग हीरो एचएफ डिलकस बाईक कीमत 70,000 रुपये प्रार्थी अमित सोनी पिता आनंद मोहित सोनी निवासी ग्राम टिकारी चौकी मल्हार उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सोने-चांदी के जेवर का व्यवसाय करता है तथा मस्तुरी और पचपेढी क्षेत्र के गांव के साप्ताहिक बाजार में सोने व चांदी के अभूषण का व्यवसाय करता है । वह ग्राम ओखर के साप्ताहिक बाजार में व्यवसाय कर शाम को अपने साथी मनीराम साहू के साथ दो बैग में सोने के आभूषण व बिक्री रकम लेकर अपनी मोटर-सायकल प्लेटिना में वापस टिकारी आ रहा था कि भगवानपाली नहर के पास नेवारी निवासी दीपक सिंह तथा समीर सिंह मुझे रोके मेरे रुकते ही समीर सिंह अपने हाथ में छिपा रखे लाठी से मेरे हाथ पर जोर से वार किया जिस कारण में असंतुलित तथा मैं और मनीराम साहू सड़क पर गिर पड़े साथ ही सोने और चांदी के आभूषण से भरे दोनो बैग भी सड़क पर गिर गये जिसे लेकर दीपक सिंह तथा समीर सिंह अपने बिना नंबर के बाईक मैं लूट कर हम दोनो को चाकू दिखाते भाग निकले हम दोनों ने शोर मचाकर रास्ते से गुजरने वालो को लूट की घटना के संबंध में बताये साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दिये।

सूचना मिलते ही लूट जैसे गंभर घटना के संबंध में मस्तुरी एवं मल्हार पुलिस द्वारा तत्काल ही पुलिस अधीक्षक बिलासपुर प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय धुव तथा नगर पुलिस अधीक्षीका सरकंडा निमिषा पाण्डेय को अवगत कराकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्राप्त कर पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही शुरू की गयी इस दौरान घटना की सूचना मिलने पर मल्हार चौकी से दी आरक्षक शिवधन बंजारे एवं सदाम पाटले को आरोपियों का पीछा करने हेतू रवाना किया गया था जो कि ग्रामीणों की सहायता से घटना के एक आरोपी दीपक सिंह पिता उदय सिंह को ग्राम बिनका के पास खेत में आभूषण से भरे हुये बैग के साथ हिरासत में लिये तथा मौके पर थाना प्रभारी मस्तुरी फैजुल शाह व चौकी प्रभारी मल्हार दिनेश तिवारी पहुंचकर आरोपी दीपक सिंह व आस-पास के ग्रामीणों से दूसरे आरोपी समीर सिंह के संबंध में पूछताछ किये जो ग्रामीणों ने अंधेरे का फायदा उठाकर आभूषण से भरे हुये बेग के साथ भाग निकला बताया। दूसरे आरोपी व आभूषण से भरे बैग की तलाश पुलिस टीन टवारा आस-पास के क्षेत्रो में देर रात तक की गयी परंतु अंधेरा होने के कारण आरोपी व बैग नहीं मिल सका इस दौरान पुलिस टीम द्वारा दूसरे आरोपी समीर सिंह के घर में रेड कार्यवाही की गयी जो घर के पीछे खेत में छिपा हुआ य जिसके पास से लूटे हुये आभूषण से भरा दूसरा बैग बरामद हुआ साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटर-सायकल, चाकू एवं इंडा भी पुलिस टीम ने जपूत किया इस प्रकरण में 17 लाख रुपये से अधिक के आभूषण की लूट हुई थी जिसे मस्तुरी त मल्हार पुलि टीम ने शत प्रतिशत बरामद किया साथ ही घटना के दोनों आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.