मरवाही उपचुनाव : भाजपा से डॉ. गंभीर सिंह होंगे उम्मीदवार, कांग्रेस में चल रहा मंथन, देखें सूची

1 min read

File Photo

रायपुर. प्रदेश के मरवाही विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। केन्द्रीय कमेटी ने उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिसमें मरवाही विधानसभा सीट से डॉ. गंभीर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। इधर कांग्रेस की ओर से डॉ.कृष्णकांत ध्रुव के नाम पर अंतिम फैसले पर चर्चा चल रही है।


वहीं जकांछ के उम्मीदवार उम्मीदवार अमित जोगी का जाति मामले में घिरे हुए हैं। मरवाही विस में उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा के बाद कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन लगभग कर लिया है। भाजपा उम्मीदवार डॉ. गंभीर सिंह बिलासपुर जिले के निवासी है और पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के करीबी बताए जा रहे हैं। मरवाही में 3 नवंबर को मतदान होना है और 10 नवंबर को इसके परिणाम सामने आ जाएंगे। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीते शनिवार को संपन्न हुई थी। इस बैठक में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का चयन हुआ। जहां छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए आरक्षित सीट से डॉ. गंभीर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही विधानसभा सीट खाली हो गई है। नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुका है। जो कि 18 अक्टूबर तक चलेगा। उपचुनाव को लेकर कांग्रेस, जकांछ और बीजेपी जमकर चुनाव-प्रचार में जुट गई है। सूत्रों के मुताबिक उपचुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी का नाम लगभग तय हो गया है। मरवाही के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके धु्रव उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी हो सकते है।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.