ममता सरकार पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ का निशाना, कहा- सत्ता के गलियारों को ‘सैनिटाइज’ करना पड़ेगा

1 min read

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता के गलियारों को सैनिटाइज करना पड़ेगा. गांधी जयंती के मौके पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का मूल सिद्धांत स्वच्छ चुनाव है. हमें हमारे राज्य को अहिंसक प्रांत बनाना होगा.

राज्यपाल ने कहा, “आज के दिन हमें स्मरण करना चाहिए. हमें हमारे प्रांत को एक अहिंसक प्रांत बनाना पड़ेगा. हमारी छवि बन गई है कि जब भी यहां चुनाव होगा तो मारा काटी होगी. ये नहीं होना चाहिए. लोकतंत्र का मूल सिद्धांत स्वच्छ चुनाव और निर्भिक चुनाव है. प्रशासन और राजनीति को न्यूट्रल रहना चाहिए. आज के दिन हमें संकल्प लेना चाहिए कि सत्ता के गलियारों में हम ये नहीं सोच सकते कि कोई भी चला जाए जिसके पीछे कोई विधिक आधार नहीं हो. सत्ता के गलियारों को सैनिटाइज करना पड़ेगा.”

 

इससे पहले राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से ट्विटर के माध्यम से अनुरोध किया कि वह उनके साथ शांति को बढ़ावा देने और हिंसा त्यागने का प्रण ले. धनखड़ ने ट्वीट किया है, ‘‘गांधी जयंती पर प्यारे बापू को श्रद्धांजलि. अहिंसा पर उनके पावन विचार मानवता को प्रेरित करते हैं. ममता बनर्जी.. बापू के आदर्श हमें समृद्ध और लोकतांत्रिक माहौल बनाए रखने में मदद करते रहें. आइये, हिंसा त्यागने और शांति को बढ़ावा देने का प्रण लेते हैं.’’ उन्होंने पुलिस और प्रशासन से कहा कि वे ‘‘राजनीतिक कार्यकर्ताओं की तरह नहीं बल्कि जनसेवकों की भांति काम करें.’’

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई 2021 में होने हैं. राज्यपाल के संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल सरकार में मंत्री व्रात्य बसु ने कहा कि वे एक पार्टी विशेष के प्रवक्ता की तरह व्यवहार कर रहे हैं. बसु ने कहा कि वह राज्यपाल के पद को ‘‘निराज्यपाल’’ में परिवर्तित कर रहे हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.