भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं ये शॉर्ट वीडियो एप

1 min read

नई दिल्ली. देश में टिकटॉक बैन होने के बाद कई देसी शॉर्ट वीडियो एप धूम मचा रहे हैं. पिछले साल जून में केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से टिकटॉक समेत सैकड़ों चीनी एप पर बैन लगा दिया था. इसके बाद देसी एप की किस्मत बदल गई और इन एप को करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया. टिकटॉक देश में वापसी की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन फिलहाल उसकी वापसी के संकेत नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में इन देसी एप के पास लोगों को लुभाने का बढ़िया मौका है. आज आपको कुछ ऐसे शॉर्ट वीडियो एप्स के बारे में बता रहे हैं, जो इस वक्त लोगों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं.

Moj App

मोज एप को भी देस में ही डेवलप किया गया है और यह एप अब कई बेहतरीन फीचर्स से लैस हो चुका है. इसका खुमार भी लोगों पर खूब दिखाई दे रहा है. पिछले एक महीने में इस एप को 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. अब तक इस एप के यूजर्स की संख्या 11 करोड़ को पार कर चुकी है. प्ले स्टोर पर इसकी ओवरऑल रेटिंग 4.3 स्टार है. इस एप में कई ऐसे फीचर्स हैं, जो आपको टिकटॉक से बेहतर अनुभव प्रदान करता है.

MX TakaTak App

एमएक्स टकाटक एप मेड इन इंडिया एप है. इसे टिकटॉक को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया था. प्ले स्टोर पर इसके 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड हैं. खास बात यह है कि पिछले 30 दिनों में इस एप को 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. यह भारत के सबसे ज्यादा पॉप्युलर एप में शुमार है. यह यूज करने में काफी आसान है और शानदार फीचर्स प्रदान करता है. प्ले स्टोर पर इसकी ओवरऑल रेटिंग 4.1 स्टार है.

Roposo App

टिकटॉक के बाद भारतीय यूजर्स रोपोसो एप को काफी पसंद कर रहे हैं. यही वजह है कि इसके अब तक 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो चुके हैंय प्ले स्टोर पर इसके रिव्यूज की बात करें, तो इसे 10 लाख से ज्यादा लोगों ने 4 स्टार दिया है. इस एप पर टिकटॉक की तरह वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं. यह एप कई एडवांस फीचर्स से लैस है, जो लोगों को अपने हुनर को दिखाने का प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है.

Chingari App

चिंगारी एप की लोकप्रियता भी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. इस एप को टिकटॉक बैन होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. इस एप के देश में 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. प्ले स्टोर पर उपलब्ध इस एप की ओवरऑल रेटिंग 4 स्टार है. इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर भी धूम मचा रही हैं. यह एप लगातार अपने फीचर्स को अपडेट कर रहा है, ताकि यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर बनाया जा सके.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.