भारत के पड़ोसी देश में लगा दूसरे चरण का लॉकडाउन, संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद लिया फैसला

1 min read

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भूटान के प्रधानमंत्री ने देशभर में दूसरे चरण के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. यह लॉकडाउन सात दिनों का होगा. इसके साथ ही कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए हैं.

भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने मंगलवार को देश में दूसरा लॉकडाउन लगाने की जानकारी दी. आज से लॉकडाउन लागू हो गया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कल यानी 23 दिसंबर 2020 से सात दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया जाएगा. आज सुबह लगाए गए अंतर-जिला प्रतिबंध पहले की तरह लागू रहेंगे. थिम्फू और पारो के फ्लू क्लीनिकों में कई मामले सामने आने के बाद नेशनल कोविड-19 टास्कफोर्स ने और अधिक कठोर कार्रवाई करने का फैसला लिया है.

भूटान के पीएम ने कहा कि लॉकडाउन से सरकार बीमारी के प्रसार को नियंत्रित कर सकेगी और समुदायों में इसको फैलने से भी रोक सकेगी. लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी, सब्जी, दूध और दवाई जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई पर कोई रोक नहीं रहेगी. सभी स्कूल, संस्थान, कार्यालय और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

लोते शेरिंग ने यह भी कहा कि संबंधित एजेंसियां यह सुनिश्चित करेंगी कि देश के भीतर वस्तुओं, सब्जियों और पशु आहार सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में कोई परेशानी ना आने पाए. उन्होंने कहा कि मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने पर विचार किया जाएगा.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.